Advertisement

मनीष सिसोदिया से मिले महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री, कहा- दिल्ली का शिक्षा मॉडल होगा लागू

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार शिक्षा सुधारों को लागू करने में...
मनीष सिसोदिया से मिले महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री,  कहा- दिल्ली का शिक्षा मॉडल होगा लागू

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार शिक्षा सुधारों को लागू करने में महाराष्ट्र को हर संभव सहायता प्रदान करेगी। यह बात उन्होंने शुक्रवार को महाराष्ट्र के उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत द्वारा दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मुलाकात करने के कुछ घंटों बाद कही है। केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, "दिल्ली सरकार अपने राज्य में शिक्षा सुधारों को लागू करने के लिए महाराष्ट्र सरकार को हर संभव सहायता प्रदान करेगी। दोनों राज्य एक-दूसरे से इतना कुछ सीख सकते हैं।”

मनीष सिसोदिया से मिली महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री

 

वहीं, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री से मिलने के बाद उदय सामंत ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने अपने राज्य शिक्षा मॉडल में सकारात्मक बदलाव लाने के प्रयासों के बारे में हमारे साथ बातें साझा की। महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने कहा, "मैं दिल्ली के शिक्षा मॉडल के बारे में अधिक जानने के लिए बहुत उत्सुकता के साथ आया। यह बहुत सफल है और मैं यहां से विचारों को अपनाना चाहता हूं और अपने राज्य की शिक्षा प्रणाली में अपनाना चाहता हूं।" आगे उन्होंने कहा, “हमें दोनों राज्यों के बीच गठजोड़ के बारे में भी सोचना चाहिए और एक-दूसरे के शिक्षा मॉडल से अच्छी चीजें चुननी चाहिए”।

वहीं, शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में कुछ नए कार्यक्रमों की शुरुआत की है और वह इसे दिल्ली के शिक्षा मॉडल से सीखना और अपनाना चाहते हैं। 

 

 

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad