Advertisement

दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी ने समीर महेंद्रू को किया गिरफ्तार, 'आप' बोली- अगले हफ्ते तक सिसोदिया को भी कर लेंगे गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन के...
दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी ने समीर महेंद्रू को किया गिरफ्तार, 'आप' बोली- अगले हफ्ते तक सिसोदिया को भी कर लेंगे गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन के मामले में शराब कारोबारी समीर महेन्द्रू को बुधवार सुबह गिरफ्तार किया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

बता दें कि समीर से कल सीबीआई ने पूछताछ की थी और आज ईडी ने जांच के लिए बुलाया था। कुछ देर पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

महेन्द्रू इंडोस्पिरिट्स नाम कंपनी के प्रबंध निदेशक हैं। सूत्रों ने कहा कि रातभर चली पूछताछ के बाद महेन्द्रू को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमलए) के आपराधिक प्रावधानों के तहत हिरासत में लिया गया। आरोपी को एक स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा जहां ईडी उसकी रिमांड का अनुरोध करेगी।

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">पहले इन्होनें <a href="https://twitter.com/SatyendarJain?ref_src=twsrc%5Etfw">@SatyendarJain</a> को, फ़िर <a href="https://twitter.com/KhanAmanatullah?ref_src=twsrc%5Etfw">@KhanAmanatullah</a> को फ़र्ज़ी Case में Arrest किया<br><br>कल इन्होनें Vijay Nair को Arrest कर लिया।अगले हफ़्ते ये <a href="https://twitter.com/msisodia?ref_src=twsrc%5Etfw">@msisodia</a> को गिरफ़्तार करने वाले हैं<br><br>देशभर में AAP के हर कार्यकर्ता से मेरी अपील- सभी गिरफ़्तारी के लिए तैयार रहें<br><br>-CM <a href="https://twitter.com/ArvindKejriwal?ref_src=twsrc%5Etfw">@ArvindKejriwal</a> <a href="https://t.co/a4xYiQl8MG">pic.twitter.com/a4xYiQl8MG</a></p>&mdash; AAP (@AamAadmiParty) <a href="https://twitter.com/AamAadmiParty/status/1575016678164791296?ref_src=twsrc%5Etfw">September 28, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

इस मामले में एक दिन पहले यानी मंगलवार को सीबीआई ने व्यवसायी विजय नायर को गिरफ्तार किया था। बता दें कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कथित अनियमितताओं के मामले में आरोपी हैं। सीबीआई द्वारा प्राथमिकी के आधार पर ईडी ने धन शोधन का मामला दर्ज किया है और अब तक दोनों एजेंसियों ने इस मामले में कई छापे मारे हैं।

इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच वार-पलटवार भी जारी है। आप का दावा है कि कोई घोटाला नहीं हुआ है। बीजेपी सिर्फ राजनीति के कारण उसे तंग कर रही है। इस गिरफ्तारी के बाद भी ‘आप’ ने कहा कि मनीष सिसोदिया भी गिरफ्तार किए जा सकते हैं, क्योंकि गुजरात में बीजेपी आप से डर गई है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि इस मामले में अगले हफ्ते सिसोदिया को भी गिरफ्तार करने की तैयारी हो रही है। केजरीवाल ने कहा, ''अब ये अगले हफ्ते मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने वाले हैं। इनको डर लग रहा है कि गुजरात इनके हाथ से निकल रहा है। हमारी पार्टी की लोकप्रियता बढ़ी है, इसलिए ये हमारे पीछे पड़े हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad