Advertisement

गाय का मांस जहर, बंकर बनाने में किया जा सकता है गोबर का इस्तेमाल: इंद्रेश कुमार

क्या आप जानते हैं कि गाय के गोबर इस्तेमाल बंकर बनाने में किया जा सकता है। इतना ही नहीं बल्कि देश में बढ़ रही कैंसर जैसी बीमारियों का गौमूत्र से इलाज संभव है। इस बात का दावा आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने किया।
गाय का मांस जहर, बंकर बनाने में किया जा सकता है गोबर का इस्तेमाल: इंद्रेश कुमार

पीटीआई के मुताबिक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने गाय को 'मानवता की मां' करार देते हुए कहा कि इसके दूध और गोबर के काफी लाभ हैं। उन्होंने कहा कि गाय के गोबर को बंकर बनाने में इस्तेमाल किया जा सकता है। इतना ही नहीं इंद्रेश कुमार ने गाय के मांस को जहर करार देते हुए दावा किया कि गोमूत्र से कैंसर जैसी बीमारियों का इलाज किया जा सकता है।

फॉरम फॉर अवेयरनेस ऑफ नेशनल सिक्यॉरिटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम में इंद्रेश कुमार ने दावा किया कि 90% आबादी गाय के दूध पर निर्भर है और इसीलिए यह 'मानवता की मां' कही जाती है। उन्होंने कहा कि गाय खुद जहरीली चीजें खाती है और हमें दूध तथा गोबर देती है। उनका कहना है कि गोबर को आम आदमी मकान बनाने के लिए सीमेंट के रुप में भी इस्तेमाल करता है। इसके मूत्र में औषधीय तत्व होते हैं जो कैंसर जैसी बीमारियों का इलाज में काम आते हैं। 

कार्यक्रम में देश से बीफ़ के निर्यात के बारे में पूछने पर कुमार ने कहा कि इसमें काफी हद तक गिरावट आई है। आरएसएस नेता ने कहा कि किसी भी धर्म में गोवध की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा, यदि कोई कहता है कि वह जहर (गाय का मांस) खाएगा तो हम उसके लिए प्रार्थना कर सकते हैं कि उसे सही समझ आए।

उनसे यह पूछे जाने पर कि क्या वह गौ मांस ना खाने का सुझाव दे रहे हैं तो इस पर कुमार ने कहा, यदि कोई कहता है कि उन्होंने कहा कि वह बस सच्चाई बता रहे हैं। वैसे तो तंबाकू को भी जहर कहा जाता है, लेकिन लोग वह भी खाते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad