Advertisement

केंद्र सरकार के सौ दिन पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, कहा- लोकतंत्र को तहस-नहस करने पर बधाई

केंद्र सरकार के सौ दिन पूरे होने पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। कांग्रेस...
केंद्र सरकार के सौ दिन पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, कहा- लोकतंत्र को तहस-नहस करने पर बधाई

केंद्र सरकार के सौ दिन पूरे होने पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तंज कसते हुए ट्वीट किया- 100 दिन नो विकास पर मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल को बधाई।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'बधाई हो मोदी सरकार को 100 दिन कोई भी विकास कार्य न करने के लिए (100DaysNoVikas), लगातार लोकतंत्र को तहस-नहस करने के लिए, आलोचनात्मक मीडिया का गला घोंटने के लिए। स्पष्ट नेतृत्व की कमी, हमारी रुकी हुई अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के लिए बेहतर दिशा और योजनाओं की कमी के लिए।

पीएम बताएं अर्थव्यवस्था का हाल: सिब्बल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि पीएम अब भी नहीं मानते हैं कि नोटबंदी अर्थव्यवस्था की मंदी की वजह बनी है।कपिल सिब्बल ने कहा कि देश में अर्थव्यवस्था की हालत खराब है। बेरोजगारी का स्तर पर बढ़ा हुआ है लेकिन इस सरकार में अहंकार भरा हुआ है। सिब्बल ने कहा कि स्मृति ईरानी कहती थीं कि हमारे प्रधानमंत्री सबसे बढ़िया अर्शशास्त्री हैं। अब पीएम को बताना चाहिए कि अर्थव्यवस्था का हाल क्या है।

'ऑटो सेक्टर खराब दौर में'

मंदी का जिक्र करते हुए सिब्बल ने कहा कि ऑटो-मोबाइल सेक्टर सबसे खराब दौर का सामना कर रहा है और सरकार का कहना है कि हमारी अर्थव्यवस्था अमेरिका और चीन की तुलना में बेहतर कर रही है। समस्याओं का समाधान पहले उन्हें स्वीकार करने के साथ आता है, जो यह सरकार करने में विफल रही है।

कपिल सिब्बल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बताएं कि आज जीडीपी पांच फीसदी क्यों है। ऑटो इंडस्ट्री में 3.50 लाख वर्करों की नौकरी चली गई। ऑटो सेक्टर में 300 डीलरशिप खत्म हो गई।

'अराजकता चरम पर'

कपिल सिब्बल से पहले कांग्रेस ने ट्वीट किया, वर्तमान बीजेपी सरकार में व्यवस्थाजनित अराजकता चरम पर है। पिछले 100 दिन इंसानियत के लिए बड़ा खतरा साबित हुए हैं। नरसंहार से लेकर महिला अत्याचारों में सरकारी तंत्र की विफलता कई सवाल खड़े करती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad