Advertisement

बुरहान वानी की बरसी पर कांग्रेस नेता ने कहा- 'मेरा बस चलता तो जिंदा रखता उसे’

एक ओर जहां आतंकी संगठन हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के एनकाउंटर को एक साल पूरा होने पर कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हैं। वहीं, इस बीच कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज ने एक विवादित बयान दे डाला है।
बुरहान वानी की बरसी पर कांग्रेस नेता ने कहा- 'मेरा बस चलता तो जिंदा रखता उसे’

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आतंकी संगठन हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की बरसी पर कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज ने आज कहा, 'मेरे बस में होता तो बुरहान वानी को जिंदा रखता और उससे बातें करता।'

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">Would have kept <a href="https://twitter.com/hashtag/BurhanWani?src=hash">#BurhanWani</a> alive: Congress leader Saifuddin Soz<br><br>Read <a href="https://twitter.com/ani_digital">@ani_digital</a> story -&gt; <a href="https://t.co/Y9Tynw33OP">https://t.co/Y9Tynw33OP</a> <a href="https://t.co/3g85rLDty0">pic.twitter.com/3g85rLDty0</a></p>&mdash; ANI Digital (@ani_digital) <a href="https://twitter.com/ani_digital/status/883206176866942978">July 7, 2017</a></blockquote>
<script async src="//platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

बुरहान की बरसी पर इस बीच कश्मीर में 8 जुलाई को लेकर हो रहे सुरक्षा इंतजाम पर केंद्र सरकार अलर्ट है। गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने बताया कि हम पूरी तरीके से चौकस हैं और हमें ये भी पता है कि इस वक्त अमरनाथ यात्रा चल रही है। उसकी भी सुरक्षा के समुचित इंतजाम हैं।

गृह राज्यमंत्री ने बताया कि जहां तक घाटी में बंद ऐलान का सवाल है ये तो सबको पता है कि अलगाववादी क्या चाहते हैं। कोई कुछ भी कहे हम उसको तवज्जो नहीं देते, हमारा प्रयास वहां के लोगों को देश से जोड़ना है। दरअसल, गत वर्ष 8 जुलाई को सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ के दौरान बुरहान वानी को मार गिराया था, जिसके बाद घाटी में कई महीनों से लगातार हिंसा जारी है।

गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब कांग्रेस नेता सोज ने इस तरह का विवादित बयान दिया है। इससे पहले एक कार्यक्रम दौरान अधिवक्ता राम जेठमलानी के बयान के जवाब में उन्होंने कश्मीर घाटी में हालिया तनावों के लिए पाकिस्तान की जगह भारत को जिम्मेदार ठहराया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement