Home » राजनीति » सामान्य » चार साल बाद डूसू में एनएसयूआई की जीत पर क्या बोले कांग्रेस के दिग्गत नेता

चार साल बाद डूसू में एनएसयूआई की जीत पर क्या बोले कांग्रेस के दिग्गत नेता

SEP 13 , 2017

डूसू चुनाव में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई को बड़ी कामयाबी मिलने पर कांग्रेस के बड़े-बड़े नेताओं ने खुशी जाहिर की है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बधाई दी। उन्होंने कहा, कांग्रेस की सोच पर भरोसा करने के लिए शुक्रिया।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार और कांग्रेस राज्यसभा सांसद अहमद पटेल ने भी छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई की जीत पर बधाई दी। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने भाजपा पर निशाना साधत हुए ट्वीट किया, ”बोल कि लब आज़ाद हैं तेरे! एनएसयूआई की शानदार जीत, बीजेपी और एबीवीपी को बड़ा झटका।” उन्होंने आगे लिखा कि राष्ट्रवाद के नाम पर गुंडागर्दी को खारिज किया गया है।

Advertisement

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला समेत कई नेताओं ने एनएसयूआई के छात्रों को डीयू की जीत की बधाई दी है। उन्होंने कहा कि राजस्थान,पंजाब और अब दिल्ली के छात्रसंघ में कांग्रेस-NSUI की जीत ने साबित किया है कि युवा मोदीजी के अच्छे दिन के झूठे वादों को नकार चुका है।

 कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी डूसू चुनाव में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के जीत हासिल करने पर बधाई दी है।  

वहीं, अजय माकन ने भी चार साल बाद डूसू चुनाव में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई को बड़ी कामयाबी मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी है।

बता दें कि मंगलवार को हुए डीयू छात्र संघ चुनाव में जहां एनएसयूआई ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है। वहीं, सचिव और संयुक्त सचिव पद पर आरएसएस के छात्र संगठन एबीवीपी ने जीत दर्ज की है। एनएसयूआई के रॉकी तूसीद दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डीसू) के अध्यक्ष चुने गए हैं उन्होंने एबीवीपी के रजत चौधरी को हराया।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.