Advertisement

वर्धा में बोले राहुल गांधी- गरीबों के लिए चलने वाली योजनाओं को मोदी सरकार ने किया बंद

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को महाराष्ट्र के वर्धा के आर्वी में जनसभा को संबोधित करते हुए...
वर्धा में बोले राहुल गांधी- गरीबों के लिए चलने वाली योजनाओं को मोदी सरकार ने किया बंद

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को महाराष्ट्र के वर्धा के आर्वी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बेरोजगारी, किसानों की समस्या और खस्ताहाल अर्थव्यवस्था देश की सबसे बड़ी समस्या है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर कभी बात ही नहीं करते। मोदी जैसे ही सत्ता में आए गरीबों की चलने वाली सभी योजनाओं को बंद कर दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए सरकार द्वारा लाई गई मनरेगा योजना ने गरीबों की मदद की और देश की अर्थव्यवस्था को गति देने का काम किया लेकिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और नरेंद्र मोदी ने इसका विरोध किया था। अब मोदी जैसे ही सत्ता में आए। उन्होंने गरीबों के लिए चलने वाली सभी योजनाओं को बदल दिया।

जीएसटी की आलोचना

जीएसटी की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जीएसटी की वजह से एक के बाद एक उद्योग बंद हो रहे हैं। जिस कारण युवा लगातार बेरोजगार होते जा रहे हैं। देश में न युवा को, न किसान को, न छोटे दुकानदार को, किसी को भी रास्ता नजर नहीं आ रहा है।

'देशवासियों का अपमान'

केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि बेरोजगारी, किसानों की समस्या और खराब अर्थव्यवस्था देश की सबसे बड़ी समस्या है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर कभी बात नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि जब नरेंद्र मोदी कहते हैं कि 70 साल में कुछ नहीं हुआ, तो ये देशवासियों का अपमान है. यहां के लोगों ने अपना खून-पसीना देकर इस देश को बनाया है और आपसे ही आपका पैसा लूटा जा रहा है।

लोगों को बांटने की कोशिश की जा रही

राहुल गांधी ने कहा, 'मैं एक बात जानता हूं कि देश को बनाने का काम किसान, मजदूरों और युवाओं को है. इसलिए मैं उनकी बात करता हूं। उद्योगपतियों की भी जगह हो, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं होना चाहिए कि सब कुछ उन्हीं के हवाले कर दिया जाए।' उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि भारत के लोग मिलकर आगे बढ़ सकते हैं, लेकिन ये लोग आपको बांटने की कोशिश कर रहे हैं। ये आपके पैसे भी चुरा सकते हैं।

हर जगह झूठ बोलते हैं नरेंद्र मोदी

इससे पहले आज ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के यवतमाल में भी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए झूठ बोलने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं, झूठ बोलकर चले आते हैं।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए खातों में 15 लाख रुपये आने वाले चुनावी वादे का हवाला दिया। उन्होंने कहा, 'लोकसभा चुनाव के वक्त नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हर बैंक खाते में 6 हजार रुपये डाले जाएंगे, उससे पहले चुनाव में कहा था कि हर खाते में 15 लाख रुपये डाले जाएंगे, लेकिन क्या मिले? जहां भी नरेंद्र मोदी जाते हैं, कोई न कोई झूठ बोल जाते हैं।'

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad