Advertisement

लोकसभा में बोले कांग्रेस के नेता, सोनिया-राहुल गांधी को क्यों जेल में नहीं डाल पाए

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आज लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा हो रही है। इस मौके पर लोकसभा में कांग्रेस के...
लोकसभा में बोले कांग्रेस के नेता, सोनिया-राहुल गांधी को क्यों जेल में नहीं डाल पाए

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आज लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा हो रही है। इस मौके पर लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कोयला और टूजी में आज तक किसी को पकड़ कर रख पाए आप लोग, अब तक तो 6 साल हो गए आपकी सरकार को। चौधरी ने कहा कि आज तक क्यों सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी बाहर हैं? क्यों नहीं इन्हें जेल में नहीं डाल देते? हम तो चाहते हैं कि देश का कानून मजबूत हो और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई हो। चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी बड़े सेल्समैन हैं और हम अपना प्रोडक्ट बेचने में नाकाम रहे और बीजेपी ने अपना अच्छा हो या बुरा प्रोडक्ट अच्छी से बेचने में सफल रही।

उठाया जल संकट और चमकी बुखार का मुद्दा

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि देश में जल संकट है और बिहार में चमकी बुखार से हालत खराब हो गई है लेकिन आप लोगों को कोई फिक्र नहीं है। नए सांसदों को भरोसा है कि हम कुछ करने की जरूरत नहीं सिर्फ मोदी बाबा पर भरोसा है कि वही पार करेगा। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि नए सांसदों ने सोच कर रखा है कि मोदी बाबा पार करेगा और उसी की पूजा से सब उलझन निकल जाएगा। चौधरी ने कहा कि 2008-09 में आर्थिक मंदी के बावजूद भी देश की जीडीपी 8 फीसदी से ऊपर रही।

सरकार को श्रेय लेने की आदत

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इस सरकार को श्रेय लेने की आदत है और उसके लिए तथ्यों में हेरफेर कर सकती है। उन्होंने कहा कि हरित क्रांति से लेकर नीली क्रांति का नारा आज ये सरकार दे रही है लेकिन यह सब योजनाएं कांग्रेस के शासन में लाई गईं थीं। उन्होंने कहा कि चुनाव में हम भले ही अलग-अलग लड़े हों लेकिन चुनाव के बाद सभी दल सिर्फ देश का विकास चाहते हैं। चौधरी ने कहा कि हम मोदी की जीत से खुश हैं लेकिन वह सिर्फ एक व्यक्ति हैं उससे ज्यादा खुशी भारत की जीत और उससे विकास से होती है।

देश को परमाणु-मिसाइल कांग्रेस ने दिया

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि देश में परमाणु रिसर्च की नींव नेहरू के वक्त में होमी भाभा के साथ मिलकर रखी गई थी। उन्होंने कहा कि हम परमाणु परीक्षण के लिए वाजपेयी जी की सराहना करते हैं और सड़क परियोजना भी उन्हीं की देन थी। अगर आप हमारे नेता का नाम नहीं लेते तो आपकी सरकार में हमारा विश्वास कैसे होगा। पहले परमाणु देश हमें अछूत मानते थे लेकिन 2008 में हमने संसद से डील को पास कराया था। पीएम जहां जाएं उनका सम्मान हो यह हम सभी चाहते हैं। देश को मिसाइल सिस्टम कांग्रेस ने दिया जिसके दम पर आज आप पाकिस्तान को मिटाने की बात करते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad