Advertisement

राहुल पर अनर्गल आरोप लगाने के लिए सुब्रमण्यम स्वामी पर एफआइआर दर्ज, विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी पर अनर्गल आरोप लगाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य...
राहुल पर अनर्गल आरोप लगाने के लिए सुब्रमण्यम स्वामी पर एफआइआर दर्ज, विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी पर अनर्गल आरोप लगाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश में एफआइआर दर्ज कराई गई है। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में पत्थलगांव पुलिस थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई है। इसी तरह, उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में कांग्रेस के महासचिव पी. एल. पूनिया और बाराबंकी के जिला कांग्रेस नेता की शिकायत पर कोलवाली नगर में एफआइआर दर्ज कराई गई है। स्वामी ने राहुल गांधी पर कोकीन का इस्तेमाल करने और इसके टेस्ट में फेल होने का आरोप लगाया था। इस बीच, दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वामी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

छत्तीसगढ़ के जशपुर में एफआइआर 

छत्तीसगढ़ के जशपुर के पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल ने बताया कि जशपुर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष पवन अग्रवाल की शिकायत पर एफआइआर दर्ज कराई गई है। शिकायत में कहा गया है कि भाजपा ने राहुल गांधी पर झूठा आरोप लगाया कि वह कोकीन का इस्तेमाल करते हैं। उन्हें झूठा आरोप लगाने का कोई अधिकार नहीं है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि भारतीय अपराध संहिता के सेक्शन 504 (अशांति फैलाने के लिए इरादतन अपमानित करने) और 505 (2) किसी समुदाय को इरादतन उकसाने) और सेक्शन 511 के तहत केस दर्ज किया गया है।

बाराबंकी में भी स्वामी पर केस दर्ज

बाराबंकी में कांग्रेस नेता पूनिया ने संवाददाताओं को बताया कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी के लिए भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ कोतवाली नगर में एफआइआर दर्ज कराई गई है। उन्होंने भाजपा नेता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने क मांग की है। स्वामी ने एक इंटरव्यू में राहुल गांधी पर कोकीन लेने और इसके डोप टेस्ट में फेल होने का आरोप लगाया था। पूनिया ने कहा कि यह टिप्पणी गांधी परिवार की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने वाली है जिसने देश के लिए कई बलिदान दिए हैं।

दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, माफी की मांग

नई दिल्ली में दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता होटल ताज मानसिंह के निकट एकत्रित हुए और स्वामी के पंडारा रोड स्थित निवास की ओर बढ़े। लेकिन पुलिस ने उन्हें बीच में ही रोक दिया। दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश लिलोठिया ने आरोप लगाया कि स्वामी ने राहुल गांधी के खिलाफ असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया और निराधार आरोप लगाए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनसे माफी मांगने की मांग की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad