Advertisement

लखनऊ ईदगाह पर नहीं पहुंचे सीएम आदित्यनाथ, अखिलेश ने उठाए सवाल

पहले से चली आ रही परंपरा को तोड़ते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज ईद के मौके पर लखनऊ ईदगाह पर नहीं पहुंचे। वहां मौजूद पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इस पर सवाल उठाए।
लखनऊ ईदगाह पर नहीं पहुंचे सीएम आदित्यनाथ, अखिलेश ने उठाए सवाल

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज ईद के मौके पर लखनऊ स्थित ईदगाह पर नहीं पहुंचे। पहले से चली आ रही परंपरा के मुताबिक प्रदेश के मुख्यमंत्री ईद के अवसर पर ईदगाह पहुंचकर नमाजियों को शुभकामनाएं देते रहे हैं। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ईदगाह पहुंचकर नमाजियों को शुभकामनाएं दी। हालांकि उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ईदगाह पहुंचे थे।  

सीएम योगी आदित्यनाथ की गैरमौजूदगी को लेकर अखिलेश यादव ने मीडिया से कहा, “मैं पूर्व मुख्यमंत्री हूं, मैं यहां हूं। उन्हें ( योगी आदित्यनाथ) बताना चाहिए कि वे क्यों नहीं आए।”   

हालांकि सीएम आदित्यनाथ ने लोगों को ईद की बधाई दी थी और कहा था कि खासतौर से यह त्योहार दुनिया को सुख-शांति का संदेश देता है।

आदित्यनाथ ने अपने संदेश में कहा, “खुशी का यह त्योहार भाईचारे को बढ़ावा देते हुए सामाजिक एकता को मजबूत करता है। यह सबको शांति और सद्भावना का संदेश देता है।”

उत्तरप्रदेश के राज्यपाल राम नाइक भी ईदगाह पहुंचे और ईद के मौके पर मुस्लिम समुदाय को ईद की शभकामनाएं दी।

उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा, “एक तरफ यहां ईदगाह है और दूसरी तरफ रामलीला (ऐशबाग में) होती है। ये अली और बजरंगबली का दौर है और जब दोनों मिलते हैं तो लोकतंत्र मजबूत होता है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad