Advertisement

जीएसटी रेट में बदलाव पर बोले चिदंबरम - कांग्रेस और मैं सही निकले

साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र की मोदी सरकार ने वस्तु एवं सेवा कर...
जीएसटी रेट में बदलाव पर बोले चिदंबरम - कांग्रेस और मैं सही निकले

साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र की मोदी सरकार ने वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की दरों में भारी बदलाव किया है। इस बदलाव के बाद कांग्रेस ने कहा कि अब कांग्रेस पार्टी सही साबित हुई है।

पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने शुक्रवार देर रात ट्विट किया, देर से ही सही, लेकिन मोदी सरकार ने सबक तो लिया। उन्होंने कहा कि वह और कांग्रेस पहले से ही जीएसटी की दरों में कटौती के पक्ष में थे, लेकिन अब जाकर जीएसटी के 28 फीसदी स्लैब की सूची से कई चीजों को हटाया गया और उनकी दरों में कटौती करने का फैसला लिया गया।

कांग्रेस नेता ने ट्विट किया, मोदी सरकार ने जीएसटी की दरों में कटौती करके यह साबित कर दिया है कि उनको अब समझ में आ गया है। साथ ही, चिदंबरम ने यह भी कहा, मोदी सरकार के इस कदम से कांग्रेस दोषमुक्त हुई, मैं दोषमुक्त हुआ। अब जीएसटी के 18 फीसदी स्लैब को मंजूरी मिल गई।


इतना ही नहीं, पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम ने इससे पहले ट्वीट कर तंज कसा कि गुजरात आपका शुक्रिया, आपके चुनाव ने वो कर दिखाया, जो संसद और सामान्य सूझबूझ से नहीं किया जा सका।


इससे पहले पी. चिदंबरम ने गुवाहाटी में जीएसटी काउंसिल की 23वीं बैठक से पहले ट्विट कर कहा था कि वित्तमंत्री को जीएसटी की दरों में मजबूरन बदलाव करना होगा। आगरा, सूरत, तिरुपपुर और अन्य टाउन में लोग जीएसटी की बैठक पर नजर बनाए हुए हैं।


बता दें कि शुक्रवार को जीएसटी परिषद ने चुइंग गम से लेकर चॉकलेट, सौंदर्य प्रसाधनों, विग से लेकर हाथ घड़ी तक 178 उत्पादों पर कर की दरें घटा दी हैं। वित्तमंत्री अरुण जेटली ने जीएसटी परिषद की बैठक के बाद कहा कि आम इस्तेमाल वाली 178 वस्तुओं पर कर की दर को मौजूदा 28 प्रतिशत वाले स्लैब से हटाकर 18 प्रतिशत वाले स्लैब में डाल दिया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad