Advertisement

देश पीएमओ से चल रहा है, मंत्रिमंडल में फेरबदल से कोई फर्क नहीं पड़ता: सीताराम येचुरी

सीताराम येचुरी ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, "सभी जानते हैं कि यह देश सिर्फ प्रधानमंत्री और पीएमओ के आदेश पर चल रहा है। इसलिए मंत्रिमंडल में कौन कहां बैठता है, इससे कोई नहीं पड़ता है।"
देश पीएमओ से चल रहा है, मंत्रिमंडल में फेरबदल से कोई फर्क नहीं पड़ता: सीताराम येचुरी

रविवार को मंत्रिपरिषद में हुए फेरबदल और विस्तार के बाद मार्क्सवादी कम्युनिष्ट पार्टी (सीपीएम) ने कहा कि यह सब सिर्फ नोटबंदी की असफलताओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए किया गया है।

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, 'सभी जानते हैं कि यह देश सिर्फ प्रधानमंत्री और पीएमओ के आदेश पर चल रहा है। इसलिए मंत्रिमंडल में कौन कहां बैठता है, इससे कोई नहीं पड़ता है। यह सिर्फ नोटबंदी की असफलताओं से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए किया गया है।" इससे पहले शरद यादव ने कहा कि आज मंत्रिपरिषद के बड़े फेरबदल से कोई बदलाव नहीं आने वाला है, जब तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2014 में किए अपने वादों को पूरा नहीं करते हैं।

सीताराम येचुरी ने आज नोटंबदी पर सवाल खड़े करत हुए भी ट्वीट भी किया। येचुरी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए ट्वीट में लिखा, "नए नोट पहले से मुद्रित क्यों नहीं किए गए? इससे 100 से अधिक लोगों की जान बच सकती थी। यह सरकार गरीब लोगों की परवाह नहीं करती है।"

येचुरी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "आरबीआई के साथ कोई सलाह मशवरा नहीं किया गया; विमुद्रीकरण की सलाह किसने दी? इससे लाभ पाने वाला कौन हैं? निश्चित रूप से कोई आम भारतीय तो नहीं हैं।"

येचुरी का ये ट्वीट आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन के उस खुलासे के बाद आया जिसका उल्लेख उन्होंने अपनी आने वाली नई किताब 'I Do What I Do: On Reforms Rhetoric and Resolve' में किया है। राजन ने केंद्र सरकार के नोटंबदी के फैसले पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि उन्होंने सरकार को चेताया था कि नोटंबदी के इस फैसले से अल्पकाल में होने वाला नुकसान लंबी अवधि तक भारी पड़ेंगे। रघुराम राजन ने आगे कहा, "मैंने कभी भी नोटबंदी का समर्थन नहीं किया बल्कि नरेंद्र मोदी सरकार को नोटबंदी के खतरों के बारे में चेतावनी दी थी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement