Advertisement

तेल कीमतों में बढ़ोतरी जारी, चिदंबरम बोले, पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाए सरकार

देशभर में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर...
तेल कीमतों में बढ़ोतरी जारी, चिदंबरम बोले, पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाए सरकार

देशभर में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है और जनता को राहत देने की मांग कर रही है। तेल के बढ़ते दामों को लेकर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार इजाफा करना जरूरी नहीं है, क्योंकि कीमतों में वृद्धि बहुत ज्यादा कर होने के कारण हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर करों में कटौती की जाए जो कीमतों में भारी कमी आ जाएगी।

'पेट्रोल-डीजल को GST के दायरे में लाए सरकार'

पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि केंद्र और राज्यों को एक साथ मिल कर पेट्रोल और डीजल को जल्द वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के दायरे में लाने का काम करना चाहिए। पूर्व वित्तमंत्री का बयान पेट्रोल और डीजल की कीमतों में रोज ऊंचाई का नया रिकॉर्ड बनने के बाद आया है।

'पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार इजाफा करना जरूरी नहीं है'

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार इजाफा करना जरूरी नहीं है, क्योंकि कीमतों में वृद्धि बहुत ज्यादा कर होने के कारण हो रही है। अगर करों में कटौती की जाए जो कीमतों में भारी कमी आ जाएगी’। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस पेट्रोल और डीजल को तत्काल जीएसटी के दायरे में लाने की मांग करती है।‘

'केंद्र की ओर से राज्यों पर दोषारोपण करना बनावटी तर्क है'

कांग्रेस नेता ने कहा, 'केंद्र की ओर से राज्यों पर दोषारोपण करना बनावटी तर्क है। बीजेपी अपनी डींग मारने वाली बातें भूल गई, क्योंकि बीजेपी 19 राज्यों में सत्ता में है। केंद्र और राज्य को मिलकर पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने का काम करना चाहिए'।

ये हैं आज के तेल के भाव

तेल कंपनियों की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल का भाव 79.15 रुपये प्रति लीटर और डीजल 71.15 रुपये प्रति लीटर के नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया है। दिल्ली में पेट्रोल के भाव में 31 पैसे और डीजल के भाव में 39 पैसे प्रति लीटर की नई वृद्धि की गई है।

 बढ़ोतरी की यह है वजह

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में डॉलर के मुकाबले कमजोर होता रुपया और क्रूड की बढ़ती कीमतों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है। क्रूड ऑयल की बढ़ती कीमतों के कारण भारतीय बाजारों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad