Advertisement

अमेठी में राहुल गांधी पीछे, रुझानों के बीच प्रियंका गांधी ने की मुलाकात

लोकसभा चुनावों के रुझानों में उत्तर प्रदेश के अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पीछे चल रहे हैं...
अमेठी में राहुल गांधी पीछे, रुझानों के बीच प्रियंका गांधी ने की मुलाकात

लोकसभा चुनावों के रुझानों में उत्तर प्रदेश के अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पीछे चल रहे हैं जबकि स्मृति ईरानी 7600 वोट से आगे हैं। इसी बीच कांग्रेस महासचिव और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की है।

कांग्रेस का दुर्ग कहे जाने वाले उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट चर्चित सीटों में से एक है। अमेठी सीट से राहुल गांधी चुनावी मैदान में हैं और उन्हें टक्कर देने के लिए जहां बीजेपी ने स्मृति ईरानी को मैदान में उतारा तो वहीं सपा-बसपा गठबंधन ने अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है।

2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी इस सीट से लगातार तीसरी बार सांसद चुने गए थे। बीजेपी ने राज्यसभा सांसद स्मृति ईरानी को यहां से मैदान में उतारा था। वहीं, आम आदमी पार्टी के कुमार विश्वास ने भी यहां से चुनाव लड़ा था। ईरानी ने 3 लाख से ज्यादा वोट हासिल कर राहुल को कड़ी टक्कर दी थी जबकि कुमार विश्वास की जमानत जब्त हो गई थी।

वायनाड से राहुल गांधी आगे चल रहे हैं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट के अलावा केरल की वायनाड लोकसभा सीट से भी चुनावी मैदान में हैं। फिलहाल यहां वह आगे चल रहे हैं। केरल की वायनाड सीट पर अभी कांग्रेस का कब्जा है। 2009 के लोकसभा चुनाव में भी यह सीट कांग्रेस के हिस्से में रही थी। ऐसे में राहुल गांधी के यहां चुनाव लड़ने से अब इस सीट पर सभी की नजरें टिक गई हैं। इस सीट पर सीपीआई के पीपी सुनीर राहुल गांधी के अपोजिट चुनावी जंग में आमने-सामने हैं। इस सीट पर 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को वायनाड लोकसभा सीट पर महज 20,870 वोटों के अंतर से जीत हासिल हुई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad