Home » राजनीति » सामान्य » राहुल के भाषण पर स्मृति का पलटवार, बोली- 'विफल वंशवादी सोनिया गांधी पर ही उठा रहे सवाल'

राहुल के भाषण पर स्मृति का पलटवार, बोली- 'विफल वंशवादी सोनिया गांधी पर ही उठा रहे सवाल'

SEP 12 , 2017

अमेरिका में दिए गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पर तंज करना राहुल के लिए कोई नई बात नहीं है। स्मृति ईरानी ने यह भी कहा, 'देश की जनता ने प्रधानमंत्री मोदी में विश्वास जताया है, वो गांव से निकले हुए व्यक्ति हैं'। स्मृति ने आगे कहा कि राहुल गांधी अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी पीड़ा बता रहे हैं।

 स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के कांग्रेस की गलतियों को लेकर दिए गए बयान पर भी टिप्पणी की है। स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस की आलोचना कर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल सोनिया गांधी पर ही सवाल उठा रहे हैं। स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के वंशवाद को लेकर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष विफल वंशवादी हैं।


Advertisement




भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि राहुल अमेरिका  में जाकर अपने ही देश की आलोचना कर रहे हैं, जो उनकी निराशा को दर्शाता है।

अमेरिका में राहुल गांधी द्वारा दिए गए भाषण में कश्मीर समस्या को लेकर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि कश्मीर में शांति तो उस वक्त से गायब है, जब केंद्र और राज्य दोनों में कांग्रेस की सरकार थी।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  मुख्तार अब्बास नकवी ने भी राहुल के बयान पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हों या कांग्रेस पार्टी ये देश की तरक्की पर पलीता लगाने के पोलिटिकल पाखंड के पर्यायवाची बन गए हैं। इसलिए उनके मुंह से इस तरीके से शब्द निकलेंगे ही ।

नकवी ने साथ ही ये भी कहा कि जिन लोगों ने दशकों तक देश के गरीब-कमजोरों का राजनीतिक शोषण किया हो, यह माहौल उनको हजम नहीं होगा। उन्होंने कहा कि देश का दुष्प्रचार विदेशों में करने में ये लोग सफल नहीं होंगे।

मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल के कश्मीर को लेकर दिए गए बयान पर भी टिप्पणी की। नकवी ने कहा कि राहुल गांधी घर से निकलकर संसद में जाएं, वहां की लाइब्रेरी में जाकर अपनी पार्टी और अपनी सरकार का इतिहास-भूगोल पढें, उन्हें पता लग जाएगा कि कश्मीर समस्या किसने दी है।

वहीं, राहुल के भाषण पर पलटवार करते हुए भाजपा नेता राम माधव ने कहा कि दशकों से कांग्रेस के कुशासन के कारण और उनके ग्रैंडफादर की नीतियों के कारण कश्मीर में समस्याएं पैदा हुई हैं, ये राहुल गांधी को पढ़ना चाहिए।

बता दें कि अमेरिका में बर्कले की यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में युवा छात्रों के साथ संवाद में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने नोटबंदी, कश्मीर नीति, विदेशनीति पर मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। वहीं, राहुल ने स्वच्छ भारत की तारीफ की और तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी मेरे से अच्छे वक्ता हैं, लेकिन साथी नेताओं की सुनते नहीं।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.