Advertisement

भाजपा सौ साल भी राज कर ले तो अनुच्छेद 370 नहीं हटाएगी : गुलाम नबी आजाद

भारतीय जनता पार्टी कई बार कह चुकी है कि यदि वह दोबारा सत्ता में आई तो जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा...
भाजपा सौ साल भी राज कर ले तो अनुच्छेद 370 नहीं हटाएगी : गुलाम नबी आजाद

भारतीय जनता पार्टी कई बार कह चुकी है कि यदि वह दोबारा सत्ता में आई तो जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया जाएगा। लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ऐसा नहीं मानते। उनका मानना है कि भाजपा यदि सौ साल भी केंद्र में रह जाए तो अनुच्छेद 370 नहीं हटाएगी।

अनुच्छेद 370 हटाने पर आक्रमक होते हुए आजाद ने कहा, मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि ये लोग सौ साल भी राज कर लें तो अनुच्छेद 370 नहीं हटाएंगे। क्योंकि ऐसा करने की इनकी मंशा ही नहीं है। इन लोगों ने ये तब नहीं किया जब अटल बिहारी वाजपेयी सरकार सत्ता में थी।  

आजाद ने कहा, यह तो छोड़िए अजहर मसूद पर बात कीजिए। उसे भाजपा सरकार ने ही छोड़ा था लेकिन इन चुनावों में यह कोई मुद्दा ही नहीं रहा। किसी ने इस पर बात ही नहीं की। उनका कहना था जिस देश में गरीबी खत्म करने की जरूरत हो वहां इस तरह के मुद्दे बेकार हैं और सिर्फ चुनाव का माहौल बनाने के लिए है।

इससे पहले शुक्रवार को, आजाद ने यह कहते हुए यू-टर्न लिया कि अगर केंद्र में एक स्थिर सरकार की जरूरत है, तो उनकी पार्टी को एक मौका दिया जाना चाहिए। लेकिन एक दिन बाद ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल एनडीए को हराने के लिए उत्सुक है और प्रधानमंत्री का पद इसकी प्राथमिक चिंता में नहीं है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement