Advertisement

भाजपा के स्थापना दिवस पर अमित शाह का रोड शो, अहमदाबाद में चुनाव प्रचार का आगाज

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्‍यक्ष अमित शाह ने आज गुजरात में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी।...
भाजपा के स्थापना दिवस पर अमित शाह का रोड शो, अहमदाबाद में चुनाव प्रचार का आगाज

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्‍यक्ष अमित शाह ने आज गुजरात में अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी। अहमदाबाद में जनता से जुड़ने के लिए रोड शो का आयोजन किया गया है। अमित शाह गांधीनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार हैं। वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी की जगह उन्हें टिकट दिया गया था। आज भाजपा का स्‍थापना दिवस भी है। ऐसे में अमित शाह का ये रोड शो काफी अहम माना जा रहा है। हाल ही में अमित शाह ने जब गांधी नगर सीट से नामांकन दाखिल किया था, तब भी रोड शो का आयोजन किया गया था। इस रोड शो में भाजपा ने एनडीए की एकजुटता का प्रदर्शन किया था।

एनडीए को एकजुट दिखाने की हुई थी कवायद

विपक्षी एकता को लेकर अब तक चल रही खींचतान के बीच राजग ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नामांकन के दौरान एकजुटता का प्रदर्शन किया था। अपने पहले लोकसभा चुनाव के लिए अमित शाह ने गुजरात के गांधीनगर से नामांकन किया और इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ ही शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, अकाली दल प्रमुख प्रकाश सिंह बादल और लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान मौजूद थे। सभी नेताओं ने एक स्वर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए लोकसभा चुनाव में राजग की पिछली बार से बड़ी जीत हासिल करने का दावा किया। गांधीनगर से छह बार सांसद रहे लालकृष्ण आडवाणी मौजूद नहीं थे, लेकिन अमित शाह ने भरोसा दिया कि वे बड़ी विनम्रता से आडवाणी की विरासत को आगे बढ़ाएंगे। घटक दलों के नेताओं के साथ-साथ भाजपा के बड़े नेता जैसे राजनाथ सिंह, पीयूष गोयल और नितिन गडकरी भी पार्टी अध्यक्ष के साथ थे।

23 अप्रैल को गुजरात में चुनाव

अमित शाह गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर प्रचार के लिए कई बार यहां आएंगे। वे समय-समय पर पार्टी के नेताओं के साथ बैठक आयोजिक हालात की समीक्षा भी करते रहेंगे। गुजरात में एक चरण में 23 अप्रैल के दिन चुनाव होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad