Advertisement

अखिलेश ने भाजपा को ललकारा, बोले- ‘सीधे चुनाव लड़ने से क्यों बच रहे हैं भाजपा नेता’

अखिलेश ने कहा कि हमारे एमएलसी को ‘प्रसाद’ देकर भाजपा ने अपने दायरे में ले लिया, न जाने कौन सा ‘प्रसाद’ देते हैं भाजपा वाले।
अखिलेश ने भाजपा को ललकारा, बोले- ‘सीधे चुनाव लड़ने से क्यों बच रहे हैं भाजपा नेता’

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य में एमएलसी चुनाव के बहाने एक बार फिर केन्द्र और सूबे की योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा में ताकत है तो वह राज्य विधानसभा में प्रवेश के लिए सीधे चुनाव लड़े।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अखिलेश ने नत्‍थूपुर में आयोजित शहीद मेला और शहीद रामसमुझ यादव की प्रतिमा अनावरण समारोह को संबोधित करते हुए केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा में ताकत थी तो नेता सीधे चुनाव लड़ते। ‘प्रसाद’ देकर हमारे एमएलसी तोड़ना गलत है। उन्होंने कहा कि हमारे एमएलसी को ‘प्रसाद’ देकर भाजपा ने अपने दायरे में ले लिया, न जाने कौन सा ‘प्रसाद’ देते हैं भाजपा वाले।

बता दें कि अखिलेश यादव का इस तरह का बयान उस वक्त आया जब बुधवार को भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनाव के लिए अपने पांच उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। भाजपा की ओर से जारी की गई उम्मीदवारों की सूची में सीएम योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा तथा मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और मोहसिन रजा शामिल हैं।

इसके साथ ही, अपने हमले को जारी रखते हुए पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि योगी सरकार ने गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में मरने वाले बच्चों के परिवारों की कोई मदद नहीं की। इस दौरान अखिलेश ने दावा पुष्टि के लिए एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि मरने वालों में ज्यादातर पिछड़े और मुसलमान बच्चे थे। 

इस दौरान अखिलेश ने पूछा कि ‘अच्छे दिन’ और ‘न्यू इंडिया’ में क्या फर्क है। ‘न्यू इंडिया’ तब बनेगा जब किसान आगे बढ़ेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने ऐसे ही ‘‘जय जवान, जय किसान’’ का नारा नहीं दिया था। उन्‍होंने कहा कि हमे देश के अंदर शांति और एकता बनानी है, लेकिन कुछ लोग न जाने कौन-कौन सी चीजें फैला रहे हैं। अखिलेश ने कहा, हिंदी में कहावत है कि ‘पूत के पांव पालने में ही दिख जाते है’, इनकी नीति दिख गई है। किसानों को बेवकूफ बना रहे हैं ये।

यूपी के पूर्व सीएम ने कहा, हमने सुना है कि सरकार बोल रही है कि हमने यश भारती अपने लोगों को दिया। हम कह रहे है कि केंद्र में भी आपकी सरकार है और प्रदेश में भी, हमने उन्हें जितनी पेंशन दी आप भी देकर दिखा दो। नेताजी ने अमिताभ बच्चन को यश भारती देकर इसकी शुरुआत की थी। हमने हर कलाकार को, जिन्होंने मेहनत की उनको यह सम्मान दिया, अगर देखना चाहें तो सूची निकाल के देख लें।

इस दौरान अखिलेश ने योगी आदित्यनाथ के वक्तव्य पर भी टिप्पणी की, जिसमें सीएम ने कहा था कि यदि 'डायल 100' में सुधार नहीं हुआ तो वह इसे बंद कर देंगे। यादव ने कहा, ‘‘इस वक्तव्य में योगी यह कहना चाहते थे कि यदि भाजपा ने अपने तरीके ठीक नहीं किए, तो 2019 में जनता द्वारा दरवाजा दिखा ‌दिया जाएगा।’’

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad