Advertisement

नितिन गडकरी ने कहा, सपने वही दिखाओ जो पूरे कर सको वरना जनता पीटती है

इन दिनों अपने बेबाक बयानों की वजह से सुर्खियों में रहे केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन...
नितिन गडकरी ने कहा, सपने वही दिखाओ जो पूरे कर सको वरना जनता पीटती है

इन दिनों अपने बेबाक बयानों की वजह से सुर्खियों में रहे केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को एक और बयान दिया है। एएनआई के मुताबिक, महाराष्ट्र में एक कार्यक्रम के दौरान चुनावी वादों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ’सपने दिखाने वाले नेता लोगों को अच्छे लगते हैं पर दिखाए हुए सपने अगर पूरे नहीं किए तो जनता उनकी पिटाई भी करती है इसलिए सपने वही दिखाओ जो पूरे कर सको। मैं सपने दिखाने वाले में से नहीं हूं। मैं जो बोलता हूं वो 100 प्रतिशत डंके की चोट पर पूरा होता है।‘ नितिन गडकरी ने यह बात ईशा कोप्पीकर के पार्टी में शामिल होने वाले कार्यक्रम के दौरान कही।

इंदिरा गांधी की तारीफ की थी

इसी महीने की शुरूआत में उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तारीफ करते हुए कहा था कि उन्हें अपनी क्षमता साबित करने के लिए किसी तरह के आरक्षण की जरूरत नहीं पड़ी और उन्होंने कांग्रेस के अपने समय के पुरुष नेताओं से बेहतर काम किया। भाजपा नेता ने कहा कि वह महिला आरक्षण के विरोधी नहीं हैं लेकिन धर्म एवं जाति आधारित राजनीति के खिलाफ हैं।

नेहरू पर दिया था बयान

पिछले वर्ष दिसंबर के अंतिम सप्ताह में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जमकर तारीफ की थी। तब गडकरी ने कहा था, ‘मुझे याद है जवाहर लाल नेहरू कहते थे। भारत देश नहीं है। यह जनसंख्या है। इस देश का हर व्यक्ति देश के लिए प्रश्न है समस्या है। मुझे उनके भाषण मुझे बहुत पसंद है। समाजसेवी लोग बोलते हैं देश में ऐसा हो रहा है वैसा हो रहा है। समाज देश नहीं है क्या? समाज में अनेक व्यक्ति होते हैं। अनेक व्यक्तियों की गुणवत्ता मिलकर क्वालिटी रिफॉर्म जब आएगा तो समाज में गुणात्मक सुधार आएगा। देश में आएगा। सिस्टम को सुधारने के लिए दूसरे तरफ उंगली क्यों करते हैं। अपने तरफ क्यों नहीं करते।’

नेतृत्व से नाराजगी की अटकलों पर दी थी सफाई

इससे पहले उन्होंने उन खबरों को लेकर  भी सफाई दी थी जिसमें कहा जा रहा था कि भाजपा शीर्ष नेतृत्व से नाराजगी चल रही है। गडकरी ने ऐसी खबरों का खंडन करते हुए कहा कि पार्टी के साथ मतभेद के झूठे प्रचार करने वालों को अपने मंसूबों में कभी कामयाबी नहीं मिलेगी। केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया था कि पार्टी की छवि धूमिल करने के लिए कुछ लोग जान-बूझकर ऐसे आरोप लगा रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad