Advertisement

72 घंटे के बैन के बावजूद प्रज्ञा ठाकुर ने किया प्रचार, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी और भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जिला चुनाव...
72 घंटे के बैन के बावजूद प्रज्ञा ठाकुर ने किया प्रचार, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी और भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जिला चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया गया। यह नोटिस उन्हें चुनाव प्रचार पर 72 घंटे के रोक के बावजूद प्रचार करने को लेकर दिया गया है। अधिकारियों ने प्रज्ञा ठाकुर से इस मामले में जवाब दाखिल करने को कहा है। वहीं प्रज्ञा ठाकुर का कहना है कि वह नोटिस का जवाब देने के लिए तैयार हैं क्योंकि उन्होंने आयोग के बैन का कोई उलंघन नहीं किया।

अयोध्या मामले पर बयान को लेकर लगा था बैन

प्रज्ञा ठाकुर ने बाबरी विध्वंस पर खुशी जताई थी और कहा था कि उन्हें इस पर गर्व है। चुनाव आयोग ने उनके इस बयान को आचार संहिता का उल्लंघन माना और उन पर 72 घंटे का बैन लगाया था। उन पर यह बैन गुरुवार की सुबह 6 बजे से लागू हुआ था। इन 72 घंटों के दौरान उन्हें कोई रैली, जनसभा, बयानबाजी या किसी भी तरह के चुनाव प्रचार में शामिल नहीं होना था।

मंदिरों के किए दर्शन

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रचार पर बैन के बाद लखनऊ से लेकर अयोध्या तक मंदिरों के दर्शन किए। उन्हीं की तर्ज पर प्रज्ञा ठाकुर ने भी मंदिरों का रुख किया। गुरुवार सुबह बैन की समयसीमा शुरू होने के बाद वह भोपाल के रिवेरा टाउन स्थित हनुमान मंदिर, चौक इलाके के भवानी मंदिर और फिर गुफा मंदिर के दर्शन के लिए निकल पड़ीं। शहर के चर्चित भवानी मंदिर में प्रज्ञा ने दर्शन करने के बाद पुजारी से प्रसाद ग्रहण किया। भवानी मंदिर में उन्होंने भजन मंडली का साथ देते हुए मंजीरा भी बजाया। वहीं रिवेरा टाउन के हनुमान मंदिर में भी साध्वी प्रज्ञा ने दर्शन किए।

एक मंदिर में कीर्तन के दौरान ढोलक बजातीं प्रज्ञा ठाकुर 

मंदिर दर्शन के बहाने प्रचार?

रोक के बाद भी मंदिर-मंदिर घूमकर प्रचार का हथकंडा अपनाने की शिकायत चुनाव आयोग से की गई। जिला निर्वाचन अधिकारियों ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर को नोटिस भेजकर इस मामले में जवाब मांगा है। हालांकि बीजेपी प्रत्याशी का कहना है कि वह सिर्फ मंदिरों में दर्शन करने गई थीं इससे चुनाव आयोग के आदेश का कोई उलंघन नहीं हुआ है। वह नोटिस का जवाब देंगी।

हेमंतकरकरे को लेकर दिए बयान पर भी हुआ था बवाल

प्रज्ञा ठाकुर अपने कई बयानों को लेकर चर्चा में आ चुकी हैं। अयोध्या मामले से पहले उनके 26/11 हमले में शहीद पुलिस अफसर हेमंत करकरे को लेकर दिए बयान पर काफी विवाद हुआ था। प्रज्ञा ने 26/11 मुंबई हमले के जिक्र के दौरान मुंबई के तत्कालीन एटीएस चीफ हेमंत करकरे पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। मीडिया से बातचीत में उन्होंने बताया था कि मैंने करकरे से कहा था कि तुम्हारा सर्वनाश होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad