Advertisement

कांग्रेस ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मंदसौर में किया 'शवासन'

कांग्रेस ने योग दिवस मंदसौर में पुलिस फायरिंग के दौरान किसानों की मौत के विरोध में भोपाल स्थित कांग्रेस कार्यालय सहित पूरे जिले 'शवासन' किया।
कांग्रेस ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मंदसौर में किया 'शवासन'

आज एक ओर जहां दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। वहीं, मध्य प्रदेश के मंदसौर में कांग्रेस ने पुलिस की फायरिंग में मारे गए किसानों के विरोध में योग दिवस पर ‘शवासन’ किया।

एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस का आरोप है कि किसानों की मौत के बाद भी सरकार लापरवाह बनी रही, इसके विरोध में ही योग दिवस पर ‘शवासन’ किया गया। वही, कुछ किसान संगठनों ने भी कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन का समर्थन करते हुए शवासन किया। भारतीय किसान महासंघ ने भी राजधानी में शवासन कर विरोध जताया।गौरतलब है कि किसान आंदोलन के दौरान मंदसौर पुलिस फायरिंग में हुई किसानों की मौत के बाद से कांग्रेस सरकार को घेरने में लगी है।

गौरतलब है कि किसान आंदोलन के दौरान मंदासौर में 6 किसानों की पुलिस फायरिंग में मौत हो गई थी। इसके बाद मध्यप्रदेश के कई जिलों में किसान आंदोलन फैल गया!  कई जगहों से हिंसा की खबरें भी आई। मध्यप्रदेश में अभी तक किसान आंदोलन में सात किसानों की जान जा चुकी है। इसके अलावा कई किसानों ने आत्महत्या भी की। मध्यप्रदेश में किसान कर्ज माफी और उपज के न्यूजनत समर्थन मूल्य के लिए आंदोलन कर रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad