Advertisement

शामली में बिना मतदाता पहचान पत्र के वोट देने का प्रयास, बीएसएफ के जवान ने की हवाई फायरिंग

शामली में बिना मतदाता पहचान पत्र के वोट देने का प्रयास करने के बाद बीएसएफ के जवान ने हवाई फायरिंग कर...
शामली में बिना मतदाता पहचान पत्र के वोट देने का प्रयास, बीएसएफ के जवान ने  की हवाई फायरिंग

शामली में बिना मतदाता पहचान पत्र के वोट देने का प्रयास करने के बाद बीएसएफ के जवान ने हवाई फायरिंग कर दी। जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि सुरक्षा कारणों से हवाई फायरिंग करनी पड़ी थी। स्थिति नियंत्रण में है और मतदान शांतिपूर्ण जारी है। 

दोपहर एक बजे तक उत्तराखंड में 41.27 प्रतिशत मतदान हुआ है हालांकि दोपहर बाद मतदान की रफ्तार धीमी हो गई है। कई बूथों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। दोपहर एक बजे तक उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर 39 फीसदी मतदान हो चुका है। तेज धूप और गर्मी की वजह से वोटिंग की गति थोड़ी धीमी हो चुकी है।

शामली जनपद के रसूलपुर गुजरान गांव में मतदाताओं ने चेकिंग के नाम पर पुलिस द्वारा परेशान करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया और चुनाव का बहिष्कार कर दिया। ग्रामीण मौके पर ही धरना देकर बैठ गए डीएम और एसपी मौके पर पहुंच रहे हैं। ग्रामीणों को समझाया जा रहा है। खबरों के मुताबिक यहीं पर बीएसएफ के जवानों द्वारा फायरिंग की सूचना है। कैराना में मतदान केंद्र में घुसने पर फायरिंग की खबर पर जिलाधिकारी ने कहा है, "बीएसएफ के जवानों ने सुरक्षा कारणों से हवा में गोली चलाई थी। कुछ लोग बिना पहचान पत्र के वोट डालने की कोशिश कर रहे थे। अब वोटिंग दोबारा शुरू हो गई है। 

वोट डालने जा रहे मतदाताओं को पर्ची न मिलने से वोटरों में मायूसी देखने को मिली। मेरठ में पल्लवपुरम के कई बूथों पर मतदाताओं की वोट कटीं। वहीं मतदाता सूची में नाम न मिलने पर कई जगह हंगामा भी हुआ। शामली, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में मुस्लिम महिलाएं काफी संख्या में मतदान करने पहुंची हैं। गांव लिसाड़ में गठ वाला खाप चौधरी बाबा हरिकिशन मलिक वोट डालने पहुंचे।

लोकसभा चुनाव 2019 का पहला चरण शुरू हो चुका है। मतदान केंद्रों में पर सुबह से ही मतदाता कतार में खड़े होकर लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग ले रहे हैं। आज 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हो रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad