Advertisement

अहमद पटेल ने ली राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने सोमवार को राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली। वह हाल ही में गुजरात से चुने गए हैं।
अहमद पटेल ने ली राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, सभापति एम वेंकैया नायडू ने संसद भवन स्थित अपने कक्ष में पटेल को पद की शपथ दिलाई। इस अवसर पर उपसभापति पी जे कुरियन, राज्यसभा में सदन के नेता अरुण जेटली, विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, कांग्रेस के उप नेता आनंद शर्मा और राज्यसभा महासचिव शमशेर के. शरीफ सहित कई लोग उपस्थित थे।

इससे पहले सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी राज्यसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली थी। वे दोनों भी गुजरात से ही चुने गए हैं। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार पटेल गत दिनों गुजरात में बड़े ही नाटकीय घटनाक्रम में राज्यसभा के लिए चुने गए थे। कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने आठ अगस्त को गुजरात में हुए चुनाव जीत कर राज्यसभा की सीट अपने पास बरकरार रखी थी। राज्यसभा के इस कड़े मुकाबले वाले चुनाव में जीत हा‌सिल कर पटेल ने पूरे पार्टी के मनोबल को बढ़ाया है।

इस चुनाव में असल पेंच पटेल और कांग्रेस के बागी नेता बलवंत सिंह राजपूत के बीच मुकाबले को लेकर था। बलवंत को भाजपा ने टिकट देकर पटेल के खिलाफ उतारा था। हालांकि, दो कांग्रेस विधायकों राघवजी पटेल और भोला भाई गोहिल के वोट ऐन मौके पर चुनाव आयोग द्वारा निरस्त कर दिए जाने से पूरा खेल पलट गया और पटेल 44 वोट हासिल कर बाजी मार ले गए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad