Advertisement

चुनाव पर निगाह: छत्तीसगढ़ में 'आप' को मजबूत करने का इरादा, केजरीवाल-मान रैली को करेंगे संबोधित

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल इस साल के अंत में होने...
चुनाव पर निगाह: छत्तीसगढ़ में 'आप' को मजबूत करने का इरादा, केजरीवाल-मान रैली को करेंगे संबोधित

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल इस साल के अंत में होने वाले राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए आप की तैयारियों को मजबूती देने के लिए रविवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे।

केजरीवाल के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी होंगे और दोनों यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

आप ने 2018 में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पहली बार अपनी किस्मत आजमाई थी और 90 में से 85 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन सफलता हासिल करने में असफल रही थी। हालांकि, पिछले साल पंजाब में भारी जीत ने उसकी राष्ट्रीय महत्वाकांक्षाओं को फिर से जागृत की।

भले ही यह गुजरात में हाई वोल्टोज अभियान चलाने के बावजूद सिर्फ पांच निर्वाचन क्षेत्रों में जीता, जहां भारतीय जनता पार्टी ने रिकॉर्ड 156 सीटें जीतीं, पार्टी ने लगभग 13 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया।

शनिवार को, आप ने मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ने की अपनी योजना की भी घोषणा की, जहाँ इस साल के अंत में चुनाव होने हैं।

दिल्ली के मंत्री और पार्टी के राज्य चुनाव प्रभारी गोपाल राय ने यहां संवाददाताओं से कहा कि आप के शीर्ष नेतृत्व के दौरे और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ उनकी बातचीत से छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारियों को और मजबूती मिलेगी।

उन्होंने कहा कि दोनों नेता रविवार दोपहर करीब तीन बजे कृषि विश्वविद्यालय के सामने जोरा मैदान में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

राय ने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी पर आम नागरिकों के लिए कुछ नहीं करने का आरोप लगाया, जिन्होंने 2000 में मध्य प्रदेश से अलग होकर राज्य पर शासन किया था।

उन्होंने दावा किया कि वर्तमान भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार कानून व्यवस्था के मोर्चे पर पूरी तरह विफल रही है।

राय ने नई दिल्ली में केजरीवाल सरकार की अपने शासन के कुछ ही वर्षों में की गई कई योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए यह जानने की मांग की कि छत्तीसगढ़ इतने वर्षों में ऐसी उपलब्धियों को दर्ज करने में क्यों विफल रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस झूठे वादों और लोकलुभावन घोषणाओं के जरिए वोट मांग रही हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad