Advertisement

"डबल इंजन का डबल बेनिफिट है, जिसका लाभ पूरे यूपी को मिल रहा है" योगी सरकार की तारीफ में बोले पीएम मोदी

यूपी के पूर्वांचल में राजनीतिक पार्टियों का दांव-पेंच शुरू हो चुका है। वाराणसी में राहुल गांधी की...

यूपी के पूर्वांचल में राजनीतिक पार्टियों का दांव-पेंच शुरू हो चुका है। वाराणसी में राहुल गांधी की चुनावी रैली के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपने संसदीय क्षेत्र में जनता को संबोधित किया। नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। पीएम ने अपने भाषण में परिवारवाद पर भी जमकर हमला किया।

पीएम ने कहा, "घोर परिवारवादियों की एक खास आदत है कि वो जो बोलते हैं वो करते नहीं हैं और जो नहीं बोलते हैं वही करते हैं। आज एक तरफ डबल इंजन का डबल बेनिफिट है, जिसका लाभ यूपी का हर नागरिक उठा रहा है। दूसरी तरफ घोर परिवारवादियों की कोरी घोषणाएं हैं, जो कभी पूरी हो ही नहीं सकती हैं।"

पीएम ने आगे कहा कि जब राष्ट्र के सामने कुछ चुनौतियाँ आती हैं, तो ये वंशवादी उसमें अपना राजनीतिक हित देखते हैं।  यदि भारत के सुरक्षा बल और लोग संकट से लड़ते हैं, तो वे स्थिति को और अधिक गंभीर बनाने के लिए सब कुछ करते हैं। हमने इसे महामारी के दौरान और आज यूक्रेन संकट के दौरान देखा।

पीएम ने जनता को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, "21वीं सदी का ये तीसरा दशक पूरी दुनिया के लिए नई चुनौतियां, अभूतपूर्व संकट लेकर आया है। लेकिन भारत ने तय किया है कि इस अभूतपूर्व संकट और चुनौतियों को हम अवसर में बदलेंगे। ये संकल्प सिर्फ मेरा नहीं है, ये हिंदुस्तान के 130 करोड़ नागरिकों का है, आप सभी का है।"

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में छह चरणों का मतदान हो चुका है और अंतिम यानी सातवे चरण का मतदान 7 मार्च हो होना है। सातवें फेज में पूर्वांचल के आजमगढ़ से वाराणसी तक के 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर मतदान होंगे। मतदान का नतीजा 10 मार्च को निकलेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad