Advertisement
Home राजनीति दिल्ली एमसीडी चुनाव: सिसोदिया ने दिया नया नारा, "एमसीडी में केजरीवाल लाओ, कचड़े का पहाड़ हटाओ"

दिल्ली एमसीडी चुनाव: सिसोदिया ने दिया नया नारा, "एमसीडी में केजरीवाल लाओ, कचड़े का पहाड़ हटाओ"

आउटलुक टीम - NOV 24 , 2022
दिल्ली एमसीडी चुनाव: सिसोदिया ने दिया नया नारा,
दिल्ली एमसीडी चुनाव: सिसोदिया ने दिया नया नारा,
ANI
आउटलुक टीम

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में भाजपा की ‘‘विफलता और कुशासन’’ को खत्म करने के लिए लोगों को आम आदमी पार्टी (आप) को वोट देना चाहिए। 

गुरुवार को आदर्श नगर, वजीरपुर और मॉडल टाउन के नौ वार्डों में नुक्कड़ सभा करने वाले सिसोदिया ने कहा कि आप का विजन अगले पांच साल में दिल्ली को दुनिया की सबसे खूबसूरत राजधानी बनाना है। आप के वरिष्ठ नेता ने इन नुक्कड़ सभाओं के दौरान जनता द्वारा सामना किए जा रहे नागरिक मुद्दों पर ध्यान दिया।

उन्होंने एक बार फिर दिल्ली में 'कचरा कुप्रबंधन' का मुद्दा उठाते हुए कहा, "लोगों को कचरे के पहाड़ों के साथ सेल्फी लेनी चाहिए ताकि उनको हमेशा ये याद रहे की भाजपा ने 15 सालों में दिल्ली के साथ क्या किया था। क्योंकि 7 दिसंबर के बाद दिल्ली को जल्द ही इससे निजात मिल जाएगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसके लिए एक खाका तैयार किया है। एमसीडी में केजरीवाल लाओ दिल्ली से कचरे के पहाड़ हटाओ।"

उन्होंने आरोप लगाया कि जब जनता भाजपा के नेताओं से पूछती है कि उन्होंने एमसीडी में पिछले 15 वर्षों में क्या किया, तो भाजपा नेताओं ने केजरीवाल को "शाप और गाली" दी।

उन्होंने कहा, "अगर जनता पूछती है कि आप (भाजपा) अगले 5 साल में क्या करेंगे, तो भाजपा नेता कहते हैं कि वे अरविंद केजरीवाल को कोसते और गाली देते रहेंगे। हालांकि, केजरीवाल जनता के लिए काम करना और उन्हें बुनियादी सुविधाएं देना जानते हैं।" 

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने हमेशा अपनी सभी जिम्मेदारियों को पूरा किया। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी ने एमसीडी में अपने 15 साल के कार्यकाल में दिल्ली को डंप यार्ड में बदल दिया है।

उन्होंने कहा, "बीजेपी की पिछले 15 सालों में एक ही काम किया है कि कचरे के ऊंचे-ऊंचे पहाड़ बनाओं लेकिन अब दिल्ली इनसे छुटकारा पाने जा रही है। अगर (एमसीडी) मे आप की सरकार बनती है, तो सरकार बनते ही दिसंबर के बाद इन कचरे के पहाड़ों को हटाने का काम शुरू हो जाएगा।"

उन्होंने जोर देकर आगे कहा कि केवल आप पार्षद ही अपने वार्डों में विकास कार्य सुनिश्चित करेंगे और भाजपा सहित कोई अन्य पार्टी उम्मीदवार अपना कार्यकाल अरविंद केजरीवाल से लड़कर और विकास कार्यों को रोककर ही व्यतीत करेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement