Advertisement

पीएम मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री केरल में दिखाई जाएगी: सीपीएम यूथ विंग

केरल में सत्तारूढ़ सीपीआईएम की युवा शाखा डीवाईएफआई ने मंगलवार को घोषणा की कि बीबीसी की विवादास्पद...
पीएम मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री केरल में दिखाई जाएगी: सीपीएम यूथ विंग

केरल में सत्तारूढ़ सीपीआईएम की युवा शाखा डीवाईएफआई ने मंगलवार को घोषणा की कि बीबीसी की विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री "इंडिया: द मोदी क्वेश्चन" को राज्य में दिखाया जाएगा।


डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया (डीवाईएफआईI) द्वारा अपने फेसबुक पेज पर घोषणा, डॉक्यूमेंट्री के लिंक साझा करने वाले कई यूट्यूब वीडियो और ट्विटर पोस्ट को ब्लॉक करने के केंद्र के निर्देशों के मद्देनजर आई है।

दो भाग वाली बीबीसी डॉक्यूमेंट्री, जिसमें दावा किया गया है कि इसने 2002 के गुजरात दंगों से संबंधित कुछ पहलुओं की जांच की थी, जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी उस राज्य के मुख्यमंत्री थे। विदेश मंत्रालय द्वारा इसे "पप्रोपेगेंडा पीस" ककहकर खारिज कर दिया गया। कहा गया कि इसमें निष्पक्षता की कमी है और एक "औपनिवेशिक मानसिकता" को दर्शाता है।

आईटी नियम, 2021 के तहत आपातकालीन शक्तियों का उपयोग करते हुए शुक्रवार को सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव अपूर्वा चंद्रा द्वारा पहुंच को अवरुद्ध करने के निर्देश जारी किए गए।

केंद्र सरकार के कदम को "सेंसरशिप" लगाने के लिए कांग्रेस और टीएमसी जैसे विपक्षी दलों से तीखी आलोचना मिली है।

वहीं 302 पूर्व न्यायाधीशों, पूर्व-नौकरशाहों और दिग्गजों के एक समूह ने बीबीसी डॉक्युमेंट्री को "हमारे नेता, एक साथी भारतीय और एक देशभक्त" के खिलाफ प्रेरित आरोप और "अविश्वसनीय पूर्वाग्रह से रंगे हुए नकारात्मकता का प्रतिबिंब" करार दिया गया। "

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad