Advertisement
Home राजनीति कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने शशि थरूर पर साधा निशाना, एआईसीसी प्रमुख के लिए अशोक गहलोत का किया समर्थन

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने शशि थरूर पर साधा निशाना, एआईसीसी प्रमुख के लिए अशोक गहलोत का किया समर्थन

SEP 22 , 2022
कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने शशि थरूर पर साधा निशाना, एआईसीसी प्रमुख के लिए अशोक गहलोत का किया समर्थन
कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने शशि थरूर पर साधा निशाना, एआईसीसी प्रमुख के लिए अशोक गहलोत का किया समर्थन
ANI

कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने गुरुवार को शशि थरूर पर एआईसीसी अध्यक्ष के चुनाव में संभावित दावेदारी को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी के लिए उनका ''एकमात्र बड़ा योगदान'' सोनिया गांधी को पत्र भेजना था जब वह अस्पताल में भर्ती थीं।

शीर्ष पद के लिए आगामी प्रतियोगिता में नेताओं के पक्ष लेने के पहले संकेतक में, वल्लभ ने एक अन्य संभावित दावेदार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के लिए भी समर्थन व्यक्त किया। गौरतलब है कि कई लोगों का मानना है कि उन्हें वर्तमान नेतृत्व का समर्थन प्राप्त है।

हालांकि, समझा जाता है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गहलोत और थरूर दोनों से कहा था कि वह चुनावों में ''तटस्थ'' रहेंगी। वल्लभ ने ट्विटर पर कहा, "पसंद बहुत सरल और स्पष्ट है।" वल्लभ भी पार्टी के प्रवक्ता हैं लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी टिप्पणी एक कांग्रेस कार्यकर्ता के रूप में थी न कि प्रवक्ता के रूप में।

वल्लभ ने कहा, "करोड़ों कार्यकर्ताओं की तरह मेरी पहली इच्छा है कि राहुल गांधी जी कांग्रेस और देश को अपना नेतृत्व प्रदान करें। लेकिन अगर राहुल गांधी जी अपने फैसले (कांग्रेस प्रमुख पद नहीं लेने के) पर अडिग रहें और किसी को चुनना होगा तो दो नाम, जो सार्वजनिक चर्चा में आ रहे हैं, तो उनके बीच कोई तुलना नहीं है।"

उन्होंने कहा, "एक तरफ अशोक गहलोत हैं जिनके पास केंद्रीय मंत्री, तीन बार मुख्यमंत्री, पांच बार सांसद, पांच बार विधायक रहने का अनुभव है और जिन्होंने मोदी-शाह को सीधे मुकाबले में हराया है। वहीं, दूसरी ओर शशि थरूर साहब हैं जिनका पिछले 8 वर्षों में पार्टी में केवल एक बड़ा योगदान रहा है - कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी को पत्र भेजना, जब वह अस्पताल में भर्ती थीं।"

वल्लभ की टिप्पणी थरूर सहित 23 नेताओं के एक समूह द्वारा सोनिया गांधी को 2020 में पार्टी में बड़े पैमाने पर सुधार के लिए भेजे गए पत्र के संदर्भ में थी।
कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ बुधवार को तेज हो गई जब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्पष्ट संकेत दिया कि वह चुनाव मैदान में उतर सकते हैं और शशि थरूर पार्टी के चुनाव पैनल प्रमुख से मुलाकात कर नामांकन औपचारिकताओं के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement