Advertisement
Home राजनीति गुर्जर समाज की सुनी जाएंगी फरियादें; सफल होगी यात्रा: अशोक गहलोत

गुर्जर समाज की सुनी जाएंगी फरियादें; सफल होगी यात्रा: अशोक गहलोत

आउटलुक टीम - NOV 23 , 2022
गुर्जर समाज की सुनी जाएंगी फरियादें; सफल होगी यात्रा: अशोक गहलोत
गुर्जर समाज की सुनी जाएंगी फरियादें; सफल होगी यात्रा: अशोक गहलोत
आउटलुक टीम

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि वह गुर्जर समुदाय की शिकायतों को दूर करने की कोशिश करेंगे, क्योंकि इसके नेता विजय सिंह बैंसला ने राज्य में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को बाधित करने की धमकी दी थी।

बैंसला ओबीसी आरक्षण के संबंध में उठाए गए मुद्दों को हल करने के लिए राज्य सरकार पर दबाव डाल रहे हैं, और उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सचिन पायलट को राजस्थान का सीएम बनाने की भी मांग की है।

बैंसला ने कहा है कि इस समुदाय ने राज्य में गुर्जर सीएम के लिए अपना वोट कांग्रेस को दिया था। गहलोत ने उनकी मांगों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "यह लोकतंत्र है और सभी को बोलने का अधिकार है। हम संविधान के आधार पर शासन कर रहे हैं और बोलने का अधिकार छीना नहीं जा सकता है।"

यात्रा की तैयारियों की समीक्षा के लिए पार्टी नेताओं की बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि यात्रा राज्य में सफलतापूर्वक आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा, "राज्य में माहौल अच्छा है, पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह है। यात्रा का उद्देश्य सद्भावना बहाल करना और महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को चिन्हित करना है।"

गहलोत ने कहा कि पहले सोशल मीडिया पर राहुल गांधी की छवि खराब करने की कोशिश की गई लेकिन अब यात्रा के जरिए उनकी एक नई छवि सामने आई है। गहलोत ने बीजेपी पर भी हमला बोला और उन्हें 'फासीवादी' करार दिया।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार चलाने वाले लोग आलोचना पसंद नहीं करते हैं और उनकी आलोचना करने वाले को "राष्ट्र-विरोधी" मानते हैं।  देश के निर्माण में पूर्व प्रधानमंत्रियों इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के योगदान के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "वे बेशर्मी से बोलते हैं... पूर्व प्रधानमंत्रियों का नाम नहीं लेते। यह एक फासीवादी सोच है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement