Advertisement

अमित शाह से मिले चिराग पासवान, बिहार सरकार को बर्खास्त करने की मांग

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद चिराग पासवान ने मंगलवार को गृह मंत्री अमित...
अमित शाह से मिले चिराग पासवान, बिहार सरकार को बर्खास्त करने की मांग

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद चिराग पासवान ने मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त होने का आरोप लगाते हुए बिहार सरकार को बर्खास्त करने की मांग की।

पासवान ने शाह को अपनी पार्टी का ज्ञापन सौंपा जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार में सरकारी संरक्षण में शराब माफिया फल-फूल रहा है, राज्य में जहां शराबबंदी है वहां बड़ी संख्या में लोग जहरीली शराब पीने से मर रहे हैं।
उन्होंने कहा, "यह कहना गलत नहीं होगा कि बिहार में कानून का राज खत्म हो गया है।"

उन्होंने शाह को सौंपे गए पत्र को ट्विटर पर साझा किया।
उन्होंने आरोप लगाया कि भूमि और खनन माफिया को राज्य सरकार से संरक्षण मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अपराधियों का बोलबाला है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कटु आलोचक पासवान ने कहा कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए।

पासवान कुमार के विरोध के कारण 2020 में राज्य विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से बाहर हो गए थे। कुमार के राजग से बाहर निकलने के साथ, वह भाजपा के करीब आ गए हैं और राज्य में हाल के उपचुनावों में अपने उम्मीदवार के लिए प्रचार भी किया है, जिससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि दोनों दलों के बीच गठबंधन जल्द ही औपचारिक रूप ले सकता है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement