Home » राजनीति » कांग्रेस-जेडीएस का भाजपा पर विधायक तोड़ने का आरोप, MLA ने कहा- मुझे मिला ऑफर

कांग्रेस-जेडीएस का भाजपा पर विधायक तोड़ने का आरोप, MLA ने कहा- मुझे मिला ऑफर

MAY 16 , 2018

कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए भाजपा और जेडीएस-कांग्रेस ने एड़ी-चोटी एक कर दी है। इस बीच कांग्रेस और जेडीएस ने आरोप लगाया है कि भाजपा उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है।

हालांकि जेडीएस और कांग्रेस ने दावा कि उनके सभी चुने गए विधायक एक साथ हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस विधायक अमरेगौड़ा लिंगानागौड़ा पाटिल बाय्यापुर ने कहा कि भाजपा नेताओं ने उन्हें मंत्री पद का ऑफर दिया था।

कांग्रेस विधायक ने बताया, “मुझे भाजपा नेताओं का कॉल आया था। उन्होंने कहा कि हमारे साथ आ जाओ और हम आपको मंत्रालय देंगे। हम आपको मंत्री बनाएंगे। लेकिन, मैंने मना कर दिया। हमारे मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी हैं।”

कांग्रेस नेता डी शिवकुमार ने कहा कि भाजपा‌ हमारे नेताओं के संपर्क में हैं। ये हम जानते हैं। सभी पर बहुत दबाव है। लेकिन यह इतना आसान नहीं होगा, क्योंकि दो पार्टियों के पास बहुमत का नंबर है। लोग यह सब देख रहे हैं।

 पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी कहा कि सभी कांग्रेस एमएलए उनके साथ हैं। कोई भी बाहर नहीं है। वे सरकार बनाने जा रहे हैं।

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भाजपा के पास 104 विधायक हैं। कांग्रेस और जेडीएस के पास 117 हैं। राज्यपाल को सही फैसला करना होगा।

बता दें कि जेडीएस-कांग्रेस और भाजपा ने सरकार बनने का दावा पेश कर चुके हैं। इस चुनाव में भाजपा को 104, कांग्रेस को 78 और जेडीएस गठबंधन को 38 सीटें मिली हैं।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.