Advertisement

छापेमारी के दौरान बरामद 600 करोड़ रुपये के ईडी के दावों को तेजस्वी ने बताया अफवाह

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रवर्तन निदेशालय के उस दावे को 'अफवाह' करार दिया है, जिसमें...
छापेमारी के दौरान बरामद 600 करोड़ रुपये के ईडी के दावों को तेजस्वी ने बताया अफवाह

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने प्रवर्तन निदेशालय के उस दावे को 'अफवाह' करार दिया है, जिसमें उनके और करीबी परिवार के सदस्यों के परिसरों पर तलाशी के दौरान 600 करोड़ रुपये की क्राइम राशि का पता चला।


राजद नेता जो इस समय दिल्ली में हैं, ने यह भी कहा कि अगर वह छापे के बाद हस्ताक्षरित "पंचनामा" (जब्ती सूची) सार्वजनिक करते हैं तो भाजपा शर्मिंदा हो जाएगी।

याद कीजिए, 2007 में, एक मॉल और सैकड़ों भूमि भूखंडों सहित 8,000 करोड़ रुपये के लेन-देन का आरोप लगाया गया था, यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद के रेल मंत्री के रूप में कार्यकाल से संबंधित भूमि के लिए होटल के 'घोटाले' के एक स्पष्ट संदर्भ में ट्वीट किया।

अब लगभग उसी अवधि से संबंधित भूमि-के-नौकरियों के 'घोटाले' में आरोपों का सामना कर रहे, यादव ने अपना नाम गुरुग्राम में जब्त किए गए एक मॉल से जुड़ा हुआ बताया, जो एक निजी कंपनी के स्वामित्व में निकला।

राजद ने मीडिया आउटलेट्स के खिलाफ "गलत" रिपोर्टिंग के लिए कानूनी कार्रवाई की धमकी दी थी कि यादव, पार्टी सुप्रीमो के बेटे और उत्तराधिकारी, वाणिज्यिक प्रतिष्ठान के मालिक हैं।

यादव ने कहा, "भाजपा सरकार (केंद्र की) फिर से सूत्रों के हवाले से अफवाहें फैला रही है। उसे 600 करोड़ रुपये की नई कहानी सामने लाने से पहले अपने स्पिन डॉक्टरों से पिछले ऑपरेशनों का हिसाब चुकता करने के लिए कहना चाहिए था।"

ईडी ने शनिवार को कहा था कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद के परिवार पर रेलवे की जमीन के बदले नौकरी घोटाला धनशोधन के एक मामले में छापेमारी के बाद एक करोड़ रुपये की 'बेहिसाब नकदी' जब्त की गई और '600 करोड़ रुपये के अपराध का पता चला'।

यादव ने कहा, "उन्हें छापे के बाद हस्ताक्षरित 'पंचनामा' (जब्ती सूची) को सार्वजनिक करने दें। अगर हम खुद ऐसा करते हैं, तो सोचिए कि इन भाजपा नेताओं को किस शर्मिंदगी का सामना करना पड़ेगा।"

ईडी ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रसाद के बेटे तेजस्वी सहित उनके परिवार के सदस्यों से जुड़े कई स्थानों पर छापेमारी की थी।
सीबीआई ने हाल ही में प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी (बिहार के पूर्व मुख्यमंत्रियों) से भी इस मामले में पूछताछ की थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement