Home राजनीति प.बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका, फिर से टीएमसी दामन थाम सकते हैं मुकुल रॉय, तृणमूल भवन पहुंचे

प.बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका, फिर से टीएमसी दामन थाम सकते हैं मुकुल रॉय, तृणमूल भवन पहुंचे

आउटलुक टीम - JUN 11 , 2021
प.बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका, फिर से टीएमसी दामन थाम सकते हैं मुकुल रॉय, तृणमूल भवन पहुंचे
मुकुल रॉय
आउटलुक टीम

पश्चिम बंगाल में चुनाव हारने के बाद अब भाजपा (बीजेपी) को एक बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल, बीजेपी के बड़े नेता मुकुल रॉय अपने बेटे सुभ्रांशु के साथ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में वापसी कर सकते हैं। मुकुल रॉय तृणमूल भवन पहुंच चुके हैं। आज वे यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिल सकते हैं। इस बैठक में अभिषेक बनर्जी भी उपस्थित रह सकते हैं।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी को मिली बड़ी सफलता के बाद उनके  कई पुराने सहयोगी टीएमसी में लौटना चाहते हैं। इसमें मुकुल रॉय का नाम सबसे ऊपर है। रॉय, भाजपा में शुभेंदु अधिकारी के बढ़ते कद से परेशान बताए जा रहे थे।

बता दें कि पिछले दिनों कोलकाता में हुई बीजेपी की बैठक में मुकुल रॉय नहीं पहुंचे थे। इसके साथ हीे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी मुकुल रॉय की पत्नी को देखने के लिए अस्पताल पहुंचे थे।  इन घटनाओं के बाद से अटकलें तेज थी कि मुकुल रॉय भाजपा का साथ छोड़ सकते हैं।

मुकुल रॉय टीएमसी छोड़ने वाले सबसे पहले नेता थे । उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में टीएमसी ने 6 साल के लिए बाहर कर दिया था। उन्होंने टीएमसी छोड़ी तो बीजेपी का दामन थाम लिया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से