Advertisement

ओडिशा: अर्चना ब्लैकमेलिंग मामले पर घिरी पटनायक सरकार, बीजेपी घेरने में जुटी

भाजपा ने घोषणा की है कि उसके कार्यकर्ता हाई-प्रोफाइल अर्चना नाग ब्लैकमेलिंग मामले पर उनकी "चुप्पी" के...
ओडिशा: अर्चना ब्लैकमेलिंग मामले पर घिरी पटनायक सरकार, बीजेपी घेरने में जुटी

भाजपा ने घोषणा की है कि उसके कार्यकर्ता हाई-प्रोफाइल अर्चना नाग ब्लैकमेलिंग मामले पर उनकी "चुप्पी" के विरोध में सोमवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के आवास का घेराव करेंगे और मामले की सीबीआई जांच की मांग करेंगे।


कांग्रेस ने भी मुख्यमंत्री जिनके पास गृह मंत्रालय भी है, पर निशाना साधा और मामले में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के नेताओं की कथित संलिप्तता पर उनसे बयान मांगा।

26 वर्षीय महिला नाग को पुलिस ने 6 अक्टूबर को राजनेताओं सहित लोगों को कथित तौर पर सेक्स रैकेट में फंसाकर ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। बाद में उसके पति को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

भाजपा की राज्य महासचिव लेखश्री सामंतसिंघार ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मुख्यमंत्री चुप हैं, जबकि अर्चना नाग से जुड़े घोटाले में बीजद के कई नेता शामिल हैं। भाजपा चाहती है कि मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर बयान दें।"

उन्होंने आरोप लगाया कि मामले के बारे में सब कुछ पता होने के बावजूद पटनायक, जो बीजद अध्यक्ष भी हैं, चुप रहे और लोगों में भ्रम पैदा किया।

सामंतसिंघार ने कहा कि इसलिए, कई आंदोलनों के बाद, भगवा पार्टी ने सोमवार को मुख्यमंत्री के आवास 'नवीन निवास' का घेराव करने का फैसला किया है, ताकि उन पर इस प्रकरण में कार्रवाई करने और सीबीआई जांच का आदेश देने का दबाव बनाया जा सके।

ओपीसीसी के अध्यक्ष शरत पटनायक ने एक अलग संवाददाता सम्मेलन में कहा, "पटनायक की चुप्पी ने इस मामले में रहस्य को और गहरा कर दिया है जिसमें कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं।"

उन्होंने पूरे प्रकरण की विशेष जांच दल (एसआईटी) से अदालत की निगरानी में जांच कराने की मांग की।
पटनायक ने दावा किया कि राज्य के बाहर ओडिशा की छवि खराब हुई है जिसके लिए बीजद सरकार और सत्ताधारी दल जिम्मेदार हैं।

आरोपों को खारिज करते हुए बीजद प्रवक्ता लेनिन मोहंती ने दावा किया कि तीन नवंबर को होने वाले धामनगर उपचुनाव से पहले राष्ट्रीय दलों के पास कोई मुद्दा नहीं है।उन्होंने कहा, ''अर्चना नाग मामले में सही समय पर सच सामने आएगा।''

पुलिस द्वारा किए गए एक आंतरिक अनुमान में कहा गया है कि नाग और उनके पति जगबंधु चंद ने 2018 से 2022 तक केवल चार वर्षों की अवधि में 30 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की है। दंपति कथित तौर पर आयातित आंतरिक सजावट, लक्जरी कारों, चार के साथ एक महलनुमा घर, उच्च नस्ल के कुत्ते और एक सफेद घोड़ा के मालिक हैं।

सोशल मीडिया पर विभिन्न पार्टियों के कई नेताओं के साथ अर्चना और जगबंधु की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement