Advertisement

बंगाल में कल सबसे बड़ी लड़ाई, मोदी-ममता आमने-सामने, दोनों की ये है तैयारी

पश्चिम बंगाल चुनाव का कल सबसे अहम दिन है। दो प्रमुख प्रतिद्वंदी वोटरों को लुभाने के लिए बंगाल की सरजमी...
बंगाल में कल सबसे बड़ी लड़ाई, मोदी-ममता आमने-सामने, दोनों की ये है तैयारी

पश्चिम बंगाल चुनाव का कल सबसे अहम दिन है। दो प्रमुख प्रतिद्वंदी वोटरों को लुभाने के लिए बंगाल की सरजमी पर अपनी ताकत दिखाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड ग्राउंड में रैली करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बढ़ती महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधेंगी। इसके लिए वह सड़क पर उतरेगी। जाहिर है राजनीतिक रूप से कल बंगाल काफी गरम रहने वाला है।

ऐसी संभावना है कि प्रधानमंत्री की रैली में मिथुन चक्रवर्ती से लेकर कई बड़े नाम भाजपा में शामिल होने का ऐलान कर सकते हैं। इसके अलावा ब्रिगेड मैदान में भाजपा कम से कम 10 लाख लोगों की भीड़ जुटाने की तैयारी में हैं। वहीं दूसरी तरफ ममता बनर्जी सिलिगुड़ी में मोदी सरकार के खिलाफ महिलाओं को लेकर मैदान में उतरेंगी। 

नंदीग्राम से चुनाव लड़ेगी ममता

इसके पहले शुक्रवार को टीएमसी ने 291 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इनमें से 42 सीटों पर ममता बनर्जी ने मुस्लिम उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया है लेकिन 2016 के बीते विधानसभा चुनाव के मुकाबले काफी कम है। पिछले चुनाव में टीएमसी ने 53 मुस्लिम उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था जिसमें 35 ने चुनाव जीता था।

और खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की है, जो कि शुभेंदु अधिकारी का गढ़ है। ममता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बंगाल में होने वाली रैलियों पर कहा कि वो चाहें 120 रैली कर लें, हम चुनावी जंग के आखिर तक लड़ाई लड़ेंगे। इस बार तृणमूल ने 50 महिलायें, 42 मुस्लिम उम्मीदवार, 79 अनुसूचित जाति और 17 अनुसूचित जनजाति उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad