Advertisement

वीडियो: दो अवैध वोटों ने ऐसे दिलाई अहमद पटेल को जीत

गुजरात में राज्यसभा चुनाव को लेकर नाटकीय घटनाक्रम अंतिम दौर तक चला। इस दौरान एक वीडियो ने पूरा सियासी समीकरण ही बदलकर रख दिया।
वीडियो: दो अवैध वोटों ने ऐसे दिलाई अहमद पटेल को जीत

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के कद्दावर नेता अहमद पटेल की जीत-हार पर दो अवैध वोटों ने निर्णायक मोड़ ला दिया। दरअसल, कांग्रेस में टूट के चलते राज्यसभा चुनाव में जीत के लिए निर्धारित वोट (45) तक अहमद पटेल का पहुंचना काफी मुश्किल था। लेकिन कांग्रेस के बागी विधायक भोला भाई और राघव भाई के द्वारा अपने वोट को सार्वजनिक करने के बाद उसे चुनाव आयोग ने रद्द कर दिया। वोट रद्द होने के बाद जीत के लिए निर्धारित 45 वोट में बदलाव हो गया और जीत के लिए 43.5 जरूरी हो गया। जबकि, अहमद पटेल को 44 वोट मिले और वह महज 0.50 वोट से जीत गए।

 वीडियो यहां देखें

वीडियो ने किया उलटफेर

इस दौरान एक वीडियो में कांग्रेस के दोनों विधायक वोट डालते दिख रहे हैं। वीडियो में कांग्रेस के वो दोनों विधायक राघवजी पटेल और भोला भाई गोहिल दिखाई दे रहे हैं। कांग्रेस विधायक राघवजी पटेल के हाथ में बैलेट पेपर इस तरह दिख रहा है, जिसे पार्टी एजेंट के तौर पर कांग्रेस एजेंट शक्ति सिंह गोहिल के अलावा कोई और भी देख सकता है।

इसी वीडियो के आधार पर चुनाव आयोग ने इन दोनों कांग्रेस विधायकों को गोपनीयता के नियम का उल्लंघन करते पाया, जिसके बाद आयोग ने उनके वोट रद्द कर दिए। इस तरह अहमद पटेल के लिए यह दो अवैध वोट वरदान साबित हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad