Advertisement

मिथुन की रैली में महिलाओं की भीड़, ममता के लिए क्या है संकेत?

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक मिथुन चक्रवर्ती पार्टी के लिए लगातार रोड शो कर...
मिथुन की रैली में महिलाओं की भीड़, ममता के लिए क्या है संकेत?

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक मिथुन चक्रवर्ती पार्टी के लिए लगातार रोड शो कर रहे हैं। शुरुआत में सियासत में अनाड़ी समझे जा रहे मिथुन की धमक अब लगातार बढ़ती जा रही है। बांकुरा में सल्तोरा से शुरू हुई मिथुन चक्रवर्ती की रोडशो महिलाओं के बीच काफी लोकप्रिय हो रही है। भारतीय जनता पार्टी भी अभिनेता की लोकप्रियता का बखूबी फायदा उठा रही है। अब सबसे बड़ा सवाल है कि मिथुन सिर्फ महिलाओं की भीड़ को खींच पाने में कामयाब हुए हैं या वे इसे अपनी पार्टी के लिए वोटों में भी तब्दील कर सकते हैं? वहीं दूसरी ओर मिथुन की ये सारी कवायद टीएमसी को कितना नुकसान पहुंचाती है इस पर भी सबकी निगाहें टिकी हुई है।

शुक्रवार को हावड़ा के श्यामपुर में मिथुन की रैली के दौरान महिलाओं की भारी भीड़जुटी थी। महिलाएं सुपरस्टार मिथुन को देखने के लिए जुटी थीं या राजनेता मिथुन को यह एक स्वाभाविक सवाल है। इंडिया टुडे के मुताबिक, एक महिला मिथुन की एक झलक पाने के लिए बहुत देर तक खड़ी थी उसने कहा कि वे मिथुन की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं। उन्हें लगता है कि भीड़ अभिनेता को देखने के लिए यहां है। उसने कहा कि वह उनकी फिल्म 'बंगाली बाबू' देखना पसंद करती है।

श्यामपुर में भीड़ में इंतजार कर रही एक स्थानीय महिला उमा प्रमाणिक ने कहा कि महिलाएं मिथुन चक्रवर्ती की रैलियों में उन्हें देखने आती हैं, चाहे वह मिथुन स्टार हो या राजनेता। प्रामाणिक ने कहा, "हम उन्हें चाहते हैं। मिथुन चाहे स्टार हो या राजनीतिज्ञ, लेकिन हम उन्हें चाहते हैं।"

वहीं जोगरानी हांसदा ने कहा, "हम सभी उनकी फिल्में देखते हैं, लेकिन भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती का समर्थन करने के लिए यहां भीड़ है। हम प्रशंसक हैं और हम उनका डांस बांग्ला डांस देखते हैं, लेकिन भीड़ भाजपा के लिए है।" जोगरानी ने कहा कि उन्हें भी उम्मीद थी कि मिथुन चुनाव लड़ेंगे।

बता दें कि जब मिथुन ने जब भाजपा प्रवेश किया तब आम चर्चा थी कि वे चुनाव लड़ सकते हैं साथ ही पार्टी उन्हें सीएम उम्मीदवार के तौर पर भी प्रोजेक्ट कर सकती है। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। हालांकि पार्टी ने उन्हें स्टार कैंपेनर का दर्जा जरूर दिया। वहीं मिथुन ने भी चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। लेकिन अब उनके समर्थक उन्हें उनकी बंगला फिल्म ‘एमएलए फाटाकेष्टो’ की तरह देखना चाहते हैं। सुपरस्टार को देखने के लिए इंतज़ार कर रही पायल भगत कहती हैं, "हम यहां ‘एमएलए फाटाकेष्टो’ चाहते हैं। टीएमसी में भी फिल्मी सितारे हैं, लेकिन हम उनसे प्यार करते हैं। वर्तमान में, हम मिथुन को इस नए राजनीतिक रूप में देखते हैं। हां, उन्हें चुनाव लड़ना चाहिए था और एक वास्तविक जीवन में मंत्री फाटाकेष्टो बनना चाहिए।"

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement