Advertisement

RJD में 'हिटलर' के बाद अब 'खिलजी' राज, जिसके लिए तेज प्रताप ने तेजस्वी-जगदानंद से की बगावत; आकाश यादव LJP में हुए शामिल

बिहार की राजनीति में इस वक्त एक नाम सुर्खियों में है और वो हैं आकाश यादव। ये तेज प्रताप यादव के बेहद...
RJD में 'हिटलर' के बाद अब 'खिलजी' राज, जिसके लिए तेज प्रताप ने तेजस्वी-जगदानंद से की बगावत; आकाश यादव LJP में हुए शामिल

बिहार की राजनीति में इस वक्त एक नाम सुर्खियों में है और वो हैं आकाश यादव। ये तेज प्रताप यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं, जिन्हें पिछले दिनों राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने उन्हें छात्र प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाकर गगन कुमार को नियुक्त कर दिया। अब आकाश यादव ने लोक जनशक्ति पार्टी के ‘घर’में आसरा ले लिया है। आरजेडी छोड़ यादव ने लोजपा ज्वाइन कर लिया है। केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस और सांसद प्रिंस राज की अगुवाई में आकाश यादव शुक्रवार को लोजपा में शामिल हो गए।

ये भी पढ़ें- पाला बदलते ही RJD में चल रहे 'पोस्टर वार' से लेकर 'वर्चस्व की लड़ाई' का आकाश यादव ने कर दिया खुलासा, जानें- पूरी इनसाइड स्टोरी

ये भी पढ़ें- RJD में टूट, दोनों भाईयों में वर्चस्व की लड़ाई पार्टी तक पहुंची, अब क्या करेंगे तेजस्वी?, चिराग पर भी नहीं डाल सकें डोरे; जानें- इनसाइड स्टोरी

ये भी पढ़ें- बिहार: तेजस्वी और तेजप्रताप के बीच फंसे जगदानंद! अब इस बात पर रार

इस दौरान आकाश यादव ने तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा, "8 साल पहले जिस आरजेडी की सदस्यता ली थी, वो गरीबों की पार्टी थी। जय प्रकाश, लोहिया की विचारधारा पर चलने वाली पार्टी थी। अब आरजेडी वो आरजेडी नहीं रही, जहां गरीबों की सुनी जाती थी। ये दल अब अलाउद्दीन खिलजी के सिद्धांत पर चलने लगी है, जहां सत्ता और वर्चस्व के लिए किसी की भी बलि चढाई जा सकती है।"

ये भी पढ़ें- कौन हैं जगदानंद सिंह जो चुन सकते रघुवंश सिंह की राह, RJD के लिए खड़ी हो सकती बड़ी मुश्किलें; जानें- पूरी इनसाइड स्टोरी

आकाश यादव के आरोप के बाद देखें तो आरजेडी में हिटलर से खिलजी तक के राज की बात सामने आ रही है। क्योंकि, पिछले दिनों तेज प्रताप यादव ने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को हिटलर बताया था। उन्होंने कहा था कि कुर्सी किसी की बपौती नहीं है, आज किसी के पास है कल किसी और के पास होगी।

आकाश ने कहा, "आरजेडी में तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह के आतंक से सभी परेशान और प्रताड़ित हैं। तेजस्वी यादव को अब गरीबों और किसानों के पसीने से बदबू आने लगी है। उनको लगता है कि वो लालू यादव के नाम पर मुख्यमंत्री बन जाएंगे पर उनके इरादों को बिहार की जनता समझ चुकी है।"

गौतलब है कि आकाश यादव के हटाए जाने के बाद से तेजस्वी-जगदानंद और तेज प्रताप यादव, दोनों आमने-सामने हैं। तेज प्रताप ने हटाने की बात को पार्टी के खिलाफ बताते हुए जगदानंद सिंह को लेकर कोर्ट जाने और लालू यादव से कार्रवाई करने की मांग की थी। लेकिन, अब आकाश यादव लोजपा में शामिल हो चुके हैं। इस दौरान आकाश ने पोस्टर वार के बारे में भी खुलासा किया।आकाश ने कहा, "तेजस्वी यादव ने विधानसभा चुनाव के दौरान ही मुझे टॉरगेट कर लिया था। जब मैंने लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की तस्वीर हटाने का विरोध किया था। लेकिन, तेज प्रताप से व्यक्तिगत संबंध के कारण मैं आरजेडी में बना रहा।" वहीं, जिस बात को जगदानंद सिंह ने कहा था कि छात्र आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव बने कब? इस बात पर आकाश यादव ने कहा, "मैं उनको बता देना चाहता हूं कि जब मैं छात्र आरजेडी का प्रदेश अध्यक्ष था ही नहीं तो चुनाव आयोग में मुझे छात्र आरजेडी का अध्यक्ष बता किसने स्टार प्रचारक बनवा दिया?"

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement