Advertisement

सपा में घमासानः अखिलेश विरोधियों की पार्टी में वापसी समर्थकों की नहीं

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी में एक बार फिर खलबली मच गई है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विरोधियों को पार्टी में वापसी कराकर प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने एक बार फिर टकराव का संकेत दे दिया है। वहीं अखिलेश समर्थकों की वापसी की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है।
सपा में घमासानः  अखिलेश विरोधियों की पार्टी में वापसी समर्थकों की नहीं

सोमवार को शिवपाल सिंह यादव ने एक बयान जारी कर सीतापुर से विधायक रामपाल यादव को पार्टी में वापस ले लिया। शिवपाल ने कहा कि बिसवां से विधायक रामपाल यादव के निष्कासन पर विचार करते हुए उन्हें पार्टी में वापस लिया जा रहा है और उम्मीद की जाती है कि वह भविष्य में निष्ठापूर्वक और अनुशासित रहकर काम करेंगे। अप्रैल में रामपाल यादव को अखिलेश यादव ने अवैध निर्माण और गुंडई के चलते पार्टी से निष्कासित कर दिया था उस समय अखिलेश प्रदेश अध्यक्ष्‍ा भी थे। वहीं अखिलेश के एक और विरोधी गायत्री प्रसाद प्रजापति का भी कद बढ़ा दिया गया। 

लेकिन अखिलेश समर्थक पार्टी से निष्कासित विधायकों की वापसी की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है। समाजवादी पार्टी में मचे झगड़े के बीच शिवपाल सिंह यादव जब प्रदेश अध्यक्ष बने तो उन्होने अखिलेश समर्थक विधायकों सुनील सिंह साजन, आनंद भदौरिया, संजय लाठर और उदयवीर सिंह के अलावा कई युवा नेताओं को निष्कासित कर दिया था। अखिलेश समर्थक इन विधायकों की भले ही वापसी नहीं हुई हो लेकिन मुख्यमंत्री की विकास यात्रा का संचालन ये विधायक बखूबी कर रहे हैं। अखिलेश समर्थकों को उम्मीद है कि जल्द ही इनकी पार्टी में वापसी हो जाएगी। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad