Home » राजनीति » विश्लेषण » अगले महीने राहुल के हाथों होगी कांग्रेस की बागडोर, अटकलें तेज

अगले महीने राहुल के हाथों होगी कांग्रेस की बागडोर, अटकलें तेज

SEP 13 , 2017

सियासी गलियारों में यह अटकलें तेज है कि अक्टूबर तक कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी की बागडोर सम्हाल सकते हैं। अमेरिका दौरे पर गए राहुल गांधी के बयानों से कई इशारे मिले हैं, जिससे यह कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही राहुल गांधी अधिकारिक तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष बन जाएंगे।

अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ केलिफोर्निया में भाषण के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि अगर पार्टी कहेगी तो वे प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने को तैयार हैं। राहुल के द्वारा दिए इस बयान का सियासी विद्वानों द्वारा यह मतलब निकाला जा रहा है कि राहुल अब कांग्रेस के अध्यक्ष बनने के लिए मूड बना चुके हैं।

यह भी कहा जा रहा है कि इससे पहले राहुल अपनी छवि को दुरुस्त करने की कोशिशों में लगे हैं। इसीलिए पारंपरिक कांग्रेसी नेताओं से खुद को अलग दिखाने का वे पुरजोर प्रयास करते हैं। हाल ही में यूनिवर्सिटी ऑफ केलिफोर्निया में उन्होंने माना कि यूपीए सरकार के दूसरे टर्म में कांग्रेस अतिआत्मविश्वास में आ गई थी। पार्टी ने लोगों से संवाद करना बंद कर दिया था, इसलिए 2014 के चुनाव में पार्टी की हार हो गई।

Advertisement

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से राहुल गांधी काफी सक्रिय हैं। वे न केवल खुद को अलग दिखाने में लगे हुए हैं बल्कि ‘न्यू कांग्रेस’ बनाने की रणनीति पर भी कवायद करते दिखाई दे रहे हैं।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.