Advertisement

"दिल्ली में माहौल बिगाड़ना चाहते हैं अमित शाह और भाजपा": आप विधायक अमानतुल्ला खान ने एनडीएमसी के अतिक्रमण विरोधी अभियान पर उठाया सवाल

एनडीएमसी द्वारा जहांगीरपुरी में अतिक्रमण विरोधी अभियान निर्धारित करने के बाद, आम आदमी पार्टी के नेता...

एनडीएमसी द्वारा जहांगीरपुरी में अतिक्रमण विरोधी अभियान निर्धारित करने के बाद, आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्ला खान ने बुधवार को आरोप लगाया कि गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा दिल्ली के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ना चाहते हैं।

ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में, ओखला विधायक ने कहा कि अतिक्रमण विरोधी अभियान के बहाने रमजान के पवित्र महीने में उन्हें "परेशान" करने के लिए "एक विशेष समुदाय" के घरों को ध्वस्त करने से क्षेत्र में माहौल और खराब हो जाएगा। उन्होंने गृह मंत्री और भाजपा नेताओं से इस तरह की कार्रवाई करने से परहेज करने की अपील करते हुए चेतावनी दी कि देश का माहौल पहले ही खराब हो चुका है।

दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खान ने कहा, "अगर समय पर नहीं रोका गया तो इस तरह की घटिया राजनीति देश को बर्बाद कर देगी।" भाजपा शासित उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने बुधवार से जहांगीरपुरी में दो दिवसीय अतिक्रमण विरोधी अभियान शुरू किया है।

मंगलवार को, दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने एनडीएमसी मेयर को जहांगीरपुरी में “दंगाइयों” के अवैध निर्माण की पहचान करने और बुलडोजर का उपयोग करके उन्हें ध्वस्त करने के लिए लिखा था। नागरिक निकाय ने दिल्ली पुलिस से ड्राइव के दौरान कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए महिलाओं सहित कम से कम 400 कर्मियों को तैनात करने का अनुरोध किया।

बता दें कि उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच पथराव, आगजनी और गोलीबारी सहित हिंसक झड़पें हुईं, जिसमें आठ पुलिस कर्मियों और एक स्थानीय निवासी को चोटें आई हैं।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad