Advertisement

एबीजी शिपयार्ड मामला: नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसी कांग्रेस, बोली- बैंक का पैसा लूटो और भागो, ये मोदी सरकार की फ्लैगशिप स्कीम

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को मीडिया को संबोधित करते...
एबीजी शिपयार्ड मामला: नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसी कांग्रेस, बोली- बैंक का पैसा लूटो और भागो, ये मोदी सरकार की फ्लैगशिप स्कीम

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को मीडिया को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने अपने वक्तव्य में मोदी सरकार पर एबीजी शिपयार्ड के साथ मिलीभगत होने का आरोप लगाया। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि एबीजी शिपयार्ड ने 28 बैंकों का 22482 करोड़ रुपये का फ्रॉड किया है और यह 75 सालों में यह सबसे बड़ा बैंक फ्रॉड है।

सुरजेवाला ने कहा कि वे हिंदुस्तान के सबसे बड़े बैंक फ्रॉड के तथ्य लेकर आए हैं। उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा जनता का पैसा लूटो और फ्रॉडस्टर को भगवाओ मोदी सरकार की ये फ्लेगशिप स्कीम है। उन्होंने नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि 22 हजार 842 करोड़ रुपये का हिंदुस्तान का सबसे बड़ा बैंक घोटाला मोदी सरकार की नाक के नीचे और उनके प्रत्यक्ष और परोक्ष सहमति से घटित हुआ है।

कांग्रेस ने मामला दर्ज करने में सीबीआई की ओर से हो रही देरी पर सवाल उठाया। पार्टी ने बयान में कहा, "8 नवंबर 2019 को, भारतीय स्टेट बैंक ने एबीजी शिपयार्ड के ऋषि अग्रवाल और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए सीबीआई को शिकायत दर्ज की। लेकिन पूरे मामले को नौकरशाही तकरार और फाइल-पुशिंग में उलझा दिया गया। यह सालों तक होता रहा क्योंकि जनता का पैसा नाले में चला गया और धोखेबाजों को फायदा हुआ।"

उन्होंने आगे कहा कि पिछले साल में मोदी सरकार में 5 लाख 35 हजार करोड़ रुपए के बैंक फ्रॉड हुए हैं और इन्हीं सात सालों में बैंकों ने देश के लोगों की 8 लाख 70 हजार करोड़ रुपए की राशि बट्टे खाते में डाल दी है।

सुरजेवाला ने अपने बयान में कहा कि देश ने मोदी सरकार की लूट और स्केप स्कीम के कई मोहरे देखें हैं, जिसमें नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, अमीर मोदी, निशल मोदी, ललित मोदी, विजय माल्या, जतिन मेहता, चेतन संदेसरा, रिषी अग्रवाल जैसे नाम शामिल हैं। उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बैंक का पैसा लूटो और भागो, यह इस सरकार की बैंक के फ्रॉडस्टर के लिए फ्लैगशिप स्कीम है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement