Advertisement

पंजाब चुनाव: अगले हफ्ते होगी आप के मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा, केजरीवाल ने किया ऐलान

आप नेता अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी के मुख्यमंत्री पद...
पंजाब चुनाव: अगले हफ्ते होगी आप के मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा, केजरीवाल ने किया ऐलान

आप नेता अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी।

उन्होंने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली सरकार पर भी निशाना साधा और कहा, “पुरानी बेअदबी की घटनाओं में न्याय मिलेगा और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।”

उन्होंने यहां हवाईअड्डे पर उतरने के बाद संवाददाताओं से कहा कि यह प्रधानमंत्री की सुरक्षा का मामला हो या आम आदमी की सुरक्षा का, यह सुनिश्चित किया जाएगा।

चुनाव के मुद्दे पर उन्होंने कहा, "सीएम (मुख्यमंत्री) चेहरे की घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी"।

पिछले साल, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने घोषणा की थी कि 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का मुख्यमंत्री पद का चेहरा सिख समुदाय से होगा।

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग 14 फरवरी को होगी जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पिछले कई वर्षों से राज्य को कथित रूप से लूटने के लिए कांग्रेस और बादल परिवार की भी आलोचना की। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस और बादल परिवार का गठजोड़ पिछले कई सालों से चल रहा है। कांग्रेस और बादल परिवार दोनों पंजाब को लूटते रहे हैं। अब यह खत्म हो जाएगा। पंजाब में खुशहाली आएगी और पंजाब के लिए अच्छा समय आने वाला है।

राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने हाल ही में बम विस्फोट, बेअदबी की घटनाओं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में सेंध लगने की घटनाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा, “कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ रही है। चन्नी सरकार इसे संभाल नहीं पाई।'

पिछले बुधवार को, फिरोजपुर में प्रदर्शनकारियों द्वारा नाकेबंदी के कारण प्रधानमंत्री का काफिला फ्लाईओवर पर फंस गया था, जिसके बाद वह एक रैली सहित किसी भी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना पंजाब से लौट आए। केजरीवाल ने कहा कि आगामी चुनावों के बाद जब आप सरकार बनाएगी तो कानून-व्यवस्था बनी रहेगी। उन्होंने कहा, "चारों ओर शांति होगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement