Advertisement

पंजाब: मुश्किल में आम आदमी पार्टी, कैंपेन को लेकर चुनाव आयोग ने केजरीवाल को थमाया नोटिस

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर जारी चुनावी अभियान के बीच आम आदमी पार्टी (आप) की मुश्किलें बढ़ गई...
पंजाब: मुश्किल में आम आदमी पार्टी, कैंपेन को लेकर चुनाव आयोग ने केजरीवाल को थमाया नोटिस

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर जारी चुनावी अभियान के बीच आम आदमी पार्टी (आप) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। भारत निर्वाचन आयोग ने बुधवार को आप को आदर्श आचार संहिता का कथित रूप से उल्लंघन करने के लिए नोटिस जारी किया है। आयोग ने यह नोटिस दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के नेता और कार्यकर्ता घर-घर प्रचार के लिए पांच से अधिक के समूहों में लोगों के शामिल होने को लेकर जारी किया है। वहीं पंजाब के मंत्री राज कुमार वेरका ने भी कथित एमसीसी उल्लंघन के लिए आप के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा खरड़ विधानसभा क्षेत्र से घर-घर चुनाव प्रचार शुरू करने के तुरंत बाद चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। इस दौरान केजरीवाल ने निवासियों से मुलाकात कर, उनसे 14 फरवरी के राज्य विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी को वोट देने का आग्रह किया था।

नोटिस में, खरड़ रिटर्निंग ऑफिसर ने कहा कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है। रिटर्निंग ऑफिसर-कम-सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट ने 24 घंटे के भीतर नोटिस का जवाब मांगते हुए कहा कि निर्धारित समय के भीतर नोटिस का जवाब नहीं देने पर पोल पैनल द्वारा कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को बढ़ते कोविड-19 के मामलों का हवाला देते हुए, पांच चुनावी राज्यों में 15 जनवरी तक सार्वजनिक रैलियों, रोड शो और कॉर्नर मीटिंग पर प्रतिबंध लगा दिया था और कड़े सुरक्षा दिशानिर्देश जारी किए थे।

केजरीवाल ने अपनी पार्टी के घर-घर प्रचार के दौरान मोहाली के खरड़ सब-डिवीजन में लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं और उन्हें पंजाब के लिए पार्टी की योजनाओं से अवगत कराया। आप की राज्य इकाई के प्रमुख भगवंत मान के साथ, केजरीवाल ने लोगों को अपनी पार्टी की योजनाओं और वादों के बारे में पर्चे बांटे, जिसमें उनसे "पंजाब की शांति और समृद्धि बहाल करने और राज्य में सद्भाव और भाईचारा स्थापित करने के लिए" अपनी पार्टी को वोट देने का आग्रह किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad