Advertisement
Home राजनीति शिवसेना के 37 बागी विधायकों ने डिप्टी स्पीकर को भेजा पत्र, शिंदे को अपना नेता घोषित किया

शिवसेना के 37 बागी विधायकों ने डिप्टी स्पीकर को भेजा पत्र, शिंदे को अपना नेता घोषित किया

आउटलुक टीम - JUN 24 , 2022
शिवसेना के 37 बागी विधायकों ने डिप्टी स्पीकर को भेजा पत्र, शिंदे को अपना नेता घोषित किया
शिवसेना के बागी विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे
आउटलुक टीम

गुवाहाटी में डेरा डाले हुए शिवसेना के सभी 37 बागी विधायकों ने गुरुवार को महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरि जिरवाल को एक पत्र भेजा, जिसमें कहा गया कि एकनाथ शिंदे विधानसभा में उनके समूह के नेता बने रहेंगे।

इससे पहले दिन में जिरवाल ने कहा था कि उन्होंने शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ बगावत करने वाले वरिष्ठ मंत्री शिंदे की जगह अजय चौधरी को शिवसेना विधायक दल के समूह नेता के रूप में नियुक्त करने को मंजूरी दी थी।

शिंदे ने गुरुवार शाम को डिप्टी स्पीकर को एक पत्र भेजा, जिस पर शिवसेना के 36 विधायकों के हस्ताक्षर थे, जो वर्तमान में उनके साथ गुवाहाटी में रह रहे हैं।

इसने यह भी बताया कि सुनील प्रभु के स्थान पर शिवसेना विधायक भरत गोगावाले को विधायक दल का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है।

इस बीच, शिंदे ने प्रभु द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं होने के लिए अपने गुट के विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वालों पर भी पलटवार करते हुए दावा किया कि व्हिप केवल विधायी आयोजनों के लिए लागू होता है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के वफादार शिवसेना के कुछ कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जो बुधवार को पार्टी द्वारा बुलाई गई शाम 5 बजे की बैठक में शामिल नहीं हुए।

शिंदे ने ट्वीट किया, "आप किसे धमकी देने की कोशिश कर रहे हैं? हम आपकी चालबाज़ियों को जानते हैं और कानून को भी अच्छी तरह समझते हैं। संविधान की 10वीं अनुसूची के अनुसार, व्हिप विधायी कार्यों के लिए लागू होता है न कि किसी बैठक के लिए।"

“हम इसके बजाय आपके खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं क्योंकि आपके पास (विधायकों की) पर्याप्त संख्या नहीं है, लेकिन फिर भी आपने 12 विधायकों का एक समूह बनाया है। हम इस तरह की धमकियों पर कोई ध्यान नहीं देते हैं।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement