Home बोलती तस्वीर सामान्य लालकृष्ण आडवाणी से कुछ इस तरह मिले राहुल गांधी, देखें तस्वीरें

लालकृष्ण आडवाणी से कुछ इस तरह मिले राहुल गांधी, देखें तस्वीरें

आउटलुक टीम - APR 14 , 2018
लालकृष्ण आडवाणी से कुछ इस तरह मिले राहुल गांधी, देखें तस्वीरें
लालकृष्ण आडवाणी से इस तरह मिले राहुल गांधी, देखें तस्वीरें
ANI

आज यानी 14 अप्रैल को भीम राव आंबेडकर की जयंती है। इस अवसर पर दिल्ली के संसद भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित तमाम नेता आंबेडकर को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। इस दौरान राहुल और आडवाणी को एक दूसरे से कुछ देर तक बात करते हुए देखा गया। इस दौरान सबकी निगाहें इन्हीं पर टिकी हुई थी।

हर साल की तरह इस बार भी 14 अप्रैल को संविधान निर्माना बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की जयंती पर संसद भवन में कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस अवसर पर संसद सदस्य आंबेडकर को श्रद्धासुमन अर्पित करते दिखे। इसी कार्यक्रम में राहुल और आडवाणी का आमन-सामना हुआ।

इस मौके पर राहुल गांधी बीजेपी नेता आडवाणी को सम्मान के साथ आगे ले जाते दिखे। राहुल का एक हाथ आडवाणी की पीठ पर था और दूसरे हाथ से वह उन्हें रास्ता दिखा रहे थे। इस तस्वीर को देखकर वहां मौजूद लोग हैरान दिखाई दिए। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले भी राहुल गांधी सार्वजनिक तौर पर आडवाणी के प्रति सम्मान प्रकट करते नजर आए हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले लोकसभा की कार्यवाही के दौरान राहुल गांधी ने आडवाणी को पहली पंक्ति की बेंच पर अकेले बैठे हुआ देखा था तो गांधी ने हाथ जोड़कर आडवाणी को नमस्कार कहा और उनके हाल-चाल पूछे थे। जिसके जवाब में आडवाणी ने कहा था कि मैं ठीक हूं लेकिन सदन नहीं।

वहीं, सदन परिसर में ही राहुल और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी आमने-सामने हुए थे लेकिन दोनों ने एक दूसरे को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया था।

जब राहुल-आडवाणी में नजदीकी देखने को मिली है। इससे पहले दिसंबर में संसद हमले में हुए शहीदों को श्रद्धांजलि देने के कार्यक्रम में भी दोनों को साथ देखा गया था। राहुल ने आडवाणी का हाथ पकड़कर उनकी मदद की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से