WATCH: Prisoner Shivendra Singh celebrates his birthday inside prison in Faizabad : Outlook Hindi
Home » बोलती तस्वीर » सामान्य » फैजाबाद में जब गैंगस्टर ने 1 लाख रुपये खर्च कर जेल में मनाया बर्थडे, वीडियो वायरल

फैजाबाद में जब गैंगस्टर ने 1 लाख रुपये खर्च कर जेल में मनाया बर्थडे, वीडियो वायरल

JUL 30 , 2018

आज एक कहावत ‘पैसा बोलता है’ तब सच साबित होती दिखाई दी जब जेल की चारदीवारी में एक कैदी ने अपना जन्मदिन मनाया। दरअसल, ये मामला है उत्‍तर प्रदेश्‍ा के फैजाबाद की जेल का, जहां एक कैदी ने पुलिसवालों की मौजूदगी में अपने जन्मदिन के अवसर पर केक काटा, पुलिसवालों ने ताली बजाई और सभी ने केक खाया।

लेकिन कैदी को अपना जन्मदिन मनाने के लिए एक बड़ी फीस जेलर को चुकानी पड़ी। जन्मदिन मनाने के बाद कैदी ने बताया कि जन्मदिन मनाने के लिए उसने जेलर को एक लाख रुपये का भुगतान किया है। कैदी के जन्मदिन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

'अगर वीडियो सही हुआ तो अधिकारियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई'

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस पूरे मामले को लेकर यूपी के जेल मंत्री जय कुमार जैकी ने कहा कि डीआईजी जेल से मामले की जांच करने के लिए कहा गया है, अगर वायरल वीडियो वास्तविक पाया जाता है तो अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के बाद सुरक्षा इंतजामों पर उठ रहे थे सवाल

ये वीडियो तब सामने आया है जब अभी हाल ही में बागपत जेल में कुख्यात कैदी मुन्ना बजरंगी की गोली मार कर हत्या की घटना के बाद जेल के सुरक्षा इंतजामों पर सवाल उठने लगे थे। यूपी की जेलों के सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा के लिए आला अधिकारी जेलों का निरीक्षण कर रहे हैं। लेकिन तमाम इंतजामों और दावों के बीच यूपी की जेल में सुरक्षा व्‍यवस्‍थ्‍ाा की पोल-पट्टी खोलता हुआ ये वीडियो वायरल हो रहा है।

यहां देखें वीडियो-


इस वीडियो में गैंगस्टर शिवेंद्र सिंह बैरक के अंदर ही अपना फोटो वाला केक काट रहा है। केक काटने से पहले लाइटर से उसने केक पर लगी मोमबत्तियों को जलाया और फिर उन्हें फूंक मारकर बुझाते हुए चाकू से केक काटा। जन्मदिन के इस आयोजन का एक वीडियो शूट भी किया गया। नियमानुसार, जेल के अंदर किसी भी तरह की धारदार वस्तु और ज्‍वलनशील पदार्थ ले जाने पर रोक है।

1 लाख रुपये के एवज में जेलर ने किया जन्मदिन मनाने का पूरा इंतजाम

बताया जा रहा है कि ये मामला 23 जुलाई का है। शनिवार को मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट पहुंचे शिवेंद्र से जब पत्रकारों ने जन्मदिन मनाने को लेकर सवाल किए तो उसने बताया कि जेलर विनय सिंह ने उनके जन्मदिन का पूरा इंतजाम किया था और इसके एवज में जेलर को एक लाख रुपये दिए गए। जेलर ने एक लाख रुपये में केक, मोमबत्ती, चाकू, लाइटर और मोबाइल फोन का इंतजाम किया था। 

हत्या के मामले में जेल में बंद है गैंगस्टर शिवेंद्र

कैदी शिवेंद्र ने पत्रकारों को बताया कि जेल में हर सुविधा मुहैया हो जाती है, लेकिन उसके लिए कुछ ज्यादा ही भुगतान करना पड़ता है। शिवेंद्र हत्या के मामले में जेल में बंद है। उस पर गैंगस्टर की धारा भी लगाई गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वीडियो के वायरल होने के बाद एडीजी चंद्र प्रकाश ने जिलाधिकारी को मामले की जांच कर जल्द ही रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.