Home » बोलती तस्वीर » सामान्य » बिना कोई रन दिए चार ओवर में 10 विकेट लेकर 15 साल के आकाश ने रचा इतिहास

बिना कोई रन दिए चार ओवर में 10 विकेट लेकर 15 साल के आकाश ने रचा इतिहास

NOV 09 , 2017

राजस्थान के जयपुर में खेले गए घरेलू टी-20 मैच के एक इनिंग में 15 साल के आकाश चौधरी ने 10 विकेट लेकर सनसनी मचा दी है। जयपुर में खेले जा रहे स्वर्गीय भंवर सिंह टूर्नामेंट में लेफ्ट आर्म के तेज गेंदबाज आकाश ने ऐसा करिश्मा कर दिखाया, जो शायद आज तक पूरे विश्वभर के क्रिकेट में नहीं हो सका।

बता दें कि अभी तक ऐसा सिर्फ अनिल कुंबले ने ही किया है। साल 1999 में 4 से 7 फरवरी को हुए टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ कुंबले ने यह कारनामा दिखाया था।

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दिशा क्रिकेट अकादमी की ओर से पर्ल एकेडमी के खिलाफ खेलते हुए 15 साल के आकाश चौधरी ने  इस प्रतिभाश्‍ााली खेल का प्रदर्शन किया। 156 रनों का पीछा करते हुए पर्ल एकेडमी की टीम 36 रन से यह मैच हार गई। क्रिकेट में आंकड़ों के जानकार मोहनदास मेनन ने यह जानकारी अपने ट्विटर पर शेयर की है। यह टूर्नामेंट एक स्थानीय ग्राउंड मालिकों द्वारा अपने दादाजी की स्मृति में आयोजित किया गया था।

Advertisement

आकाश ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में एक भी रन नहीं दिए और 10 विकेट भी लेने में सफल रहे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश ने पहले ओवर में दो विकेटों के साथ शुरूआत की, दूसरे और तीसरे ओवर में उसने दो-दो और अंतिम ओवर में चार विकेट लिए, जिसमें हेट-ट्रिक भी शामिल थी। 2002 में पैदा हुए, चौधरी भरतपुर जिले के राजस्थान-उत्तर प्रदेश सीमा के पास ‌स्थित स्‍थ्‍ाान से हैं।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.