Advertisement

जानिए, कैसे एक रसगुल्ला बना शादी टूटने का कारण

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक ऐसा अजीबो गरीब वाकया हुआ, जो शादी टूटने का कारण बन गया। शादी टूटने का कारण दहेज या कोई अफेयर नहीं बल्कि एक रसगुल्ला बन गया। यूं कहे तो इस शादी में सिर्फ एक रसगुल्ला सबसे बड़ा विवाद बन गया।
जानिए, कैसे एक रसगुल्ला बना शादी टूटने का कारण

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में उन्नाव के खुंटहा गांव के रहने वाले एक युवक की शादी कर्मापुर गांव की एक युवती से तय हुई। शादी के दिन लड़का बारात लेकर लड़की के यहां पहुंचा। लड़की के पिता ने शादी के आगे कार्यक्रम के पहले बारातियों को खाना खाने का आग्रह किया गया। खाने की शानदार व्यवस्था देख सभी बाराती खुश थे, तभी अचानक दुल्हन और दूल्हे के चचेरे भाई के बीच बहस शुरू हो गई।

यह बहस इसलिए हुई क्योंकि खाने की प्लेट में लड़के पक्ष के इस व्यक्ति ने एक के बजाय 2 रसगुल्ले रख लिए थे, जबकि दुल्हन पक्ष के जिस रिश्तेदार को मिठाई के स्टॉल की जिम्मेदारी दी गई थी, उसे शायद बोला गया था कि हर बाराती को केवल एक ही रसगुल्ला देना है। वहीं, दो रसगुल्ले रखने पर रिश्तेदार ने लड़के पक्ष के व्यक्ति को टोक दिया। इस पर दोनों के बीच बहस शुरू हो गई और थोड़े ही देर में दूसरे बाराती भी वहां पहुंच गए और झगड़ा शुरू हो गया।

थोड़ी ही देर में जब वहां कुश्ती का मैदान बन गया, तो दुल्हन के पिता ने मौके पर पहुंचकर सभी बारीतियों को समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन कोई भी मानने के लिए तैयार नहीं था। इतना ही नहीं लड़के पक्ष के एक व्यक्ति और उसके साथियों ने दुल्हन के पिता के साथ धक्कामुक्की कर डाली।

यह मामला सिर्फ घरातियों और बरातियों के बीच ही नहीं रहा बल्कि सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई  जिसने मामले को शांत कराने की कोशिश की। इसके बाद गांव के पंचायत बुलाया गया जहां उन्होंने भी दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की पर बारात बिना दुल्हन के ही वापस लौट गई। वहीं, इलाके के एसचओ मोहम्मद अशरफ ने मीडिया से बातचीत में बताया कि दुल्हन के पिता की ओर से शिकायत दर्ज करा दी गई है और मामले की जांच की जा रही है

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad