Home » बोलती तस्वीर » सामान्य » ममता बनर्जी को गोमांसभक्षी करार देने वाला पुजारी हिरासत में

ममता बनर्जी को गोमांसभक्षी करार देने वाला पुजारी हिरासत में

APR 19 , 2017

बता दें कि ममता बनर्जी आज पुरी में जगन्नाथ मंदिर की यात्रा करने वाली हैं। लेकिन इससे पहले मंदिर के सेवायत सोमनाथ कुंठिया समेत जगन्नाथ मंदिर के 12000 से अधिक पुजारियों ने उनके मंदिर में पूजा करने का विरोध किया है।

सोमनाथ कुंठिया का कहना है कि हमने कई बार उन्हें यह बयान देते सुना है कि बीफ खाने पर प्रतिबंध नहीं लगना चाहिए। उन्होंने मुस्लिम त्योहरों के दौरान मस्जिद में कई बार नमाज भी अता की है। यह भी भगवान जगन्नाथ की संस्कृति के खिलाफ है। हम उन्हें किसी भी कीमत पर मंदिर में आने की अनुमति नहीं देंगे।

 वहीं तृणमूल कांग्रेस ने इसे भाजपा का षड्यंत्र करार दिया है। तृणमूल सांसद सुखेंदू शेखर रॉय ने कहा, 'पुरी में ममता के आने का विरोध करने वाले पुजारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषा बोल रहे हैं। आज की राजनीतिक स्थिति को देखकर लगता है कि देश एक बार फिर धर्म के नाम पर विभाजित हो जाएगा।‘

Advertisement

जानकारी के अनुसार सोमनाथ ने सोमवार को मंदिर कमेटी के पास जाकर ममता के वहां आने और पूजा करने पर सख्त आपत्ति जताई थी और विरोध-प्रदर्शन किया था। इसके बाद संबंधित थाने की पुलिस हरकत में आई और उसे हिरासत में ले लिया। वहीं जगन्नाथ मंदिर के दायित्व प्राप्त पुजारी सोम महापात्र ने कहा कि ममता बनर्जी पुरी मंदिर में पहुंचेंगी तो मैं 'खांडुआ' देकर उनका स्वागत करूंगा।

ममता बनर्जी इस समय तीन दिवसीय ओडिशा दौरे पर हैं इस दौरान वे  ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से भी मुलाकात करेंगी।

  


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.